uae के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में होंगे कई बड़े बदलाव | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

uae के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में होंगे कई बड़े बदलाव 

 लगातार तीन जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में कल संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में रिजर्व खिलाड़ियों को उतारेगी.

uae के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में होंगे कई बड़े बदलाव 1

 

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम में ज्यादा बदलाव पसंद नहीं करते लेकिन श्रीलंका पर पांच विकेट से मिली जीत के बाद उन्होंने कहा कि यूएई के खिलाफ मैच से उन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा जो अभी तक बेंच पर रहे हैं.

 

इसके मायने हैं कि अजिंक्य रहाणे, हरभजन सिंह, पवन नेगी और भुवनेश्वर कुमार में से दो या तीन को कल मौका मिल सकता है. धोनी ने कहा ,‘‘हम आने वाले मैचों में कुछ बदलाव करेंगे. यह देखना होगा कि कितने बदलाव होते हैं. अगले मैच में अधिकांश खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. हम सभी को मौका देना चाहते हैं.’’

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रहाणे को शिखर धवन की जगह उतारा जा सकता है. रहाणे पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे लेकिन मोहम्मद आमिर की गेंद पर जल्दी आउट हो गए. उन्हें एक और मौका दिया जाने की जरूरत है.

 

एक महीने में नौ टी20 मैच खेलने के बाद आशीष नेहरा को आराम दिया जा सकता है. उन्होंने नौ मैचों में 31 ओवर फेंके और 12 विकेट लिये. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के बाद से टीम से लगभग बाहर भुवनेश्वर को भी मौका मिल सकता है.

आईपीएल नीलामी के दौरान सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने नेगी को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन वह जडेजा की तरह विकेट पर गेंद डाल सकते हैं. बल्लेबाजी में वह जडेजा से बेहतर छक्के लगा सकते हैं लेकिन फील्डिंग में जडेजा उन पर भारी हैं. हरभजन को मौका मिलता भी है तो वह भविष्य में अंतिम एकादश में अश्विन की जगह नहीं ले सकते.

Related posts

Leave a Reply