शेड्यूल से अलग इस देश का भी दौरा कर सकती है भारतीय टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शेड्यूल से अलग इस देश का भी दौरा कर सकती है भारतीय टीम 

शेड्यूल से अलग इस देश का भी दौरा कर सकती है भारतीय टीम

भारत और पाकिस्तान के ख़राब रिश्तों का असर केवल इन दो देशो पर ही नहीं बल्कि बाकी देशों पर भी पड़ता हुए दिखिय दे रहा है. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ इस साल के अंत में टेस्ट श्रृंखला खेलनी थी, लेकिन अब ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक प्रस्ताव बीसीसीआई के सामने रखा है, जिसमे उन्होंने चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने है. इस बात की पुष्टि खुद क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ एग्जीक्यूटिव हारून लोगार्ट ने की.

यह भी पढ़े : भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत पर पाकिस्तानी पत्रकार ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक, श्रीलंका को लगातार दूसरे साल साउथ अफ्रीका का दौरा करना था. जिसमे उन्हें तीन टेस्ट मैच खेलने थे और भारत को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज खेलनी थी.

हारून लोगार्ट ने कहा, कि मैंने पहले ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से इस बारे में बात कर ली है, कि हम उनके साथ लगातार दूसरे साल क्रिकेट सीरीज नहीं खेल सकते है और इससे बेहतर है, कि हम भारत के खिलाफ खेले.

यह भी पढ़े : इस साल भारतीय टीम को करना होगा इन चुनौतियों का सामना

लोगार्ट ने कहा,

“मैंने श्रीलंका को पहले ही यह संकेत दे दिए थे, कि उनका दौरा शायद नहीं हो सकेगा. हमे इस साल काफी क्रिकेट खेलने है. पहले बांग्लादेश को हमारे यहाँ आना है और उसके बाद भारत के साथ चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20. इसके बाद हमे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलने है. श्रीलंका को हमने पहले ही बोल दिया है, कि उनके साथ खेलना इस साल मुश्किल है और वो किसी दूसरे देश से बात कर ले.”

हारुन लोगार्ट ने आगे कहा,

“अभी बीसीसीआई से इस प्रस्ताव पर औपचारिक जवाब मिलना बाकि है, लेकिन उन्होंने हमे कहा है, कि वो जल्द ही इस प्रस्ताव पर साईन करेंगे और यह दौरा होगा.”

बीसीसीआई इस समय सुप्रीम कोर्ट के फैसलों से परेशान है और जबतक बोर्ड को नया अध्यक्ष नहीं मिलता इस दौरे का औपचारिक ऐलान नहीं हो सकेगा.

Related posts