NZvIND : भारतीय टीम को कल वापसी करनी है तो इन 3 विषयों पर देना होगा ध्यान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZvIND : भारतीय टीम को कल वापसी करनी है तो इन 3 विषयों पर देना होगा ध्यान 

NZvIND : भारतीय टीम को कल वापसी करनी है तो इन 3 विषयों पर देना होगा ध्यान

भारतीय टीम के शीर्षक्रम के बल्लेबाज बेसिन रिजर्व की तेज उछालभरी पिच पर टिक नहीं सके और पहले टेस्ट के शुरूआती दिन न्यूजीलैंड ने काइल जैमीसन की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारत के पांच विकेट 122 रन पर उखाड़ दिये. भारी बारिश के कारण चाय के बाद का खेल नहीं हो सका. भारत के लिये रहाणे 122 गेंद में 38 रन बनाकर खेल रहे थे.

भारतीय शीर्षक्रम हुआ फेल

भारत बनाम न्यूजीलैंड

अपना पहला टेस्ट खेल रहे छह फुट आठ इंच लंबे काइल जैमीसन ने 14 ओवरों में 38 रन देकर तीन विकेट लिये जिसमें कप्तान विराट कोहली और टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा के कीमती विकेट शामिल थे. पहले दिन की नम विकेट पर भारतीय बल्लेबाजी की एक बार फिर कलई खुल गयी. अब यदि भारतीय टीम को इस मैच में वापसी करनी है, तो निश्चित तौर पर दूसरे दिन के खेल में अच्छा खेल दिखने की जरूरत है. इसीलिए भारतीय टीम को कल नयी रणनीति के साथ उतरना होगा.

पहला सत्र बिताना होगा

NZvIND : भारतीय टीम को कल वापसी करनी है तो इन 3 विषयों पर देना होगा ध्यान 1

भारतीय टीम को कल के दिन का पहला सत्र बहुत ही देखकर तथा बिना कोई जोखिम उठाये खेलने की जरूरत है. बहार जाती हुई गेंद को ना छेड़ना तथा अनुपयोगी शॉट खेलने से परहेज करना होगा. यदि भारतीय टीम किसी भी तरह दिन का पहला सत्र अच्छे से निकाल लेती है तो पिच आहिस्ता-आहिस्ता बल्लेबाजी के अनुकूल हो जायेगी और भारतीय टीम को रन बनाने में आसानी होगी.

स्कोर को 250 के करीब ले जाना

NZvIND : भारतीय टीम को कल वापसी करनी है तो इन 3 विषयों पर देना होगा ध्यान 2

भारतीय टीम की दूसरी रणनीति होगी किसी भी तरह 250 के आकड़े के करीब पहुचें क्योंकि इस पिच में 250 का स्कोर चुनौतीपूर्ण रहेगा. भारतीय टीम की गेंदबाजी भी कीवी टीम से किसी भी मायने में कम नहीं है. यदि भारतीय टीम 250 रन बना लेती है या उसके करीब पहुच जाती है तो न्यूजीलैंड के लिए भी आसन होने वाला नहीं है.

शार्ट पिच गेंदों से ना करे छेड़छाड़

NZvIND : भारतीय टीम को कल वापसी करनी है तो इन 3 विषयों पर देना होगा ध्यान 3

जैमीसन ने फुल लैंग्थ और शार्टपिच गेंदों का मिश्रण फेंका जिसके सामने भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिये. भारत के युवा बल्लेबाजों की तकनीकी कमजोरियों की भी कलई खुल गई. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इतना अनुशासित प्रदर्शन किया कि दूसरे सत्र में सिर्फ 43 रन बने.

और भारतीय टीम के 2 महत्वपूर्ण बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. मयंक अग्रवाल ने 84 गेंद में 34 रन बनाये जो लंच के बाद ट्रेंट बोल्ट को पुल शाट खेलने के प्रयास में आउट हुए. इसी कारण भारतीय बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की बाउंसर से बचा होगा और जितना हो सकते उतना उन गेंदों को जाने देना होगा.

Related posts