भारत को वहाब रियाज से लेनी चाहिये सेमीफाइनल जितने का टिप्स: रमीज राजा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत को वहाब रियाज से लेनी चाहिये सेमीफाइनल जितने का टिप्स: रमीज राजा 

पाकिस्तान के भूतपूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है, कि भारतीय गेंदबाजोंको आस्ट्रेलिया के खिलाफ वहाब रियाज के शानदार प्रदर्शन से सीख लेनी चाहिये, और अगर वो इस सीख को अच्छे से समझ लेते है, तो ये फायदा उन्हें सेमीफाइनल में मिल सकता है, और फिर होने वाले गुरूवार को एससीजी में विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान माइकल क्लार्ककी अगुआई वाली टीम की कमजोरी का फायदा उठाया जा सकता है।

रियाज जो की बायें हाथ के तेज गेंदबाज है, उन्होंने अपनी तेजी से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजीक्रम को काफी परेशान किया था, लेकिन राहत अली की गलती की वजह से रियाज की गेंद पर शेन वाटसन काबेहद आसान कैच छुटने की वजह से पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चूर हो गया।

स्टार स्पोर्ट्स के हिंदी कमेंटरी पैनल से रमीज रजा ने कहा,

वहाबरियाज ने शानदार और चोंका देने वाली गेंदबाजी की, स्टार खिलाड़ियों से सजी आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजीक्रम के पास उनके तेज और रफ़्तार बाउंसर का कोई जवाब नहीं था। पाकिस्तान नेभले ही हार गए हो, लेकिन अगर भारतीय गेंदबाज सेमीफाइनल मेंआस्ट्रेलिया को रोक कर आगे जाना चाहते है, तो रियाज के बेहतरीन प्रदर्शन से सीख लेकर उनकीकमजोरी पर काम कर के अपने आपको फाइनल में देख सकते है.”

सभी की उमीद और नज़रे अब भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सेमीफाइनलमुकाबले पर बैठ गई हैं। आस्ट्रेलिया को ऐसी टीम का आमना सामना करना हैजो फार्म में है और अपने आपको जीतता हुआ देखना चाहती है और ये ख़िताब अपने नाम करना चाहती है

ये पहली बार नहीं है, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्वकप में आमने-सामने हो, बल्कि दोनों टीमें इससे पहले 10 बार वनडे विश्व कप में भिड़ी हैं और 10 बार में सात बारआस्ट्रेलिया जीत दर्ज करने में सफल रहा, जबकि भारत के खाते में सिर्फ तीन जीत ही आ पाई । भारत ने हालांकि 2011 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच हुए पिछलेमुकाबले में रिकी पोंटिंग की कप्तानी  वाली टीम को अहमदाबाद में क्वार्टरफाइनल में पांच विकेट से हराया था।

Related posts

Leave a Reply