आईसीसी से आई भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, टी-20 रैंकिंग में नीचे खिसकी

sagar mhatre / 29 August 2016

अमेरिका के फ्लोरिडा में हुई भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टी ट्वेंटी सीरीज वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीती. पहला मैच वेस्टइंडीज ने 1 रन से जीता, तो दुसरा मैच बारिश की वजह रद्द हो गया.

अमेरिका में भारतीय टीम पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहीं थी, और भारतीय दर्शकों का भारतीय टीम को काफी सपोर्ट मिला.

यह भी पढ़े: श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमला करने वाले आतंकी मारे गए

पहले टी ट्वेंटी मैच में भारत और वेस्टइंडीज के बीच काफी रोमांचक मैच हुआ, जो सबसे ज्यादा रनों का मैच था. पहला टी ट्वेंटी मैच में भारत को जो हार मिली, वो भारतीय टीम कभी नहीं भूल सकती. भारत वो मैच बस 1 रन से हारा.

दुसरे टी ट्वेंटी मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी किया, और वेस्टइंडीज की पहली पारी को मात्र 143 रनों पर ही सिमट लिया. भारतीय पारी के बस 2 ओवर ही हुए थे, तभी मैच में बारिश आ गयी, और मैच रद्द हो गया.

यह भी पढ़े: लोकेश राहुल की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

इस सीरीज हार से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा हैं. भारतीय टीम इस सीरीज से पहले आईसीसी टी ट्वेंटी रैकिंग में दुसरे नंबर पर थी, और अगर ये सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहती तो भारतीय टीम आईसीसी रैकिंग में दुसरे नंबर पर ही रहती.

लेकिन पहला टी ट्वेंटी मैच हारने के बाद दुसरा मैच ड्रॉ हो गया, और भारत ये सीरीज 1-0 से हार गया. इससे भारत रैकिंग में तीसरे नंबर पर चला गया, और वेस्टइंडीज तीसरे से दुसरे नंबर पर आ गया.

यह भी पढ़े: पाकिस्तान ने एक बार फिर बनाया भारतीय कप्तान का मजाक, तस्वीरे वायरल

इस महिनें वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ चौथा टेस्ट बारीश की वजह से रद्द हुआ था, और उससे भारत ने टेस्ट रैकिंग में अपना पहला नंबर गवांया था. और अब फिर से बारीश ने ही भारत का नंबर 2 रैकं गवांया हैं.

तो बारिश ने भारत का रैकिंग में खेल बिगाड दिया.