INDvsSA(STATS PREVIEW)- दूसरे वनडे मैच में बन सकते हैं ये 9 रिकॉर्ड्स, विराट कोहली अकेले ये 3 रिकॉर्ड्स अपने नाम करने के करीब 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज का दूसरा वनडे आज पार्ल में ही होने जा रहा है। दोनों ही टीमों के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 31 रन से जीत हासिल की थी। जिसके बाद वो सीरीज में 1-0 से आगे हैं।

भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच

पार्ल के बौलेंड पार्क में होने वाले दूसरे वनडे मैच में दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर हैं, जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज को अपने कब्जे में करना चाहेगी, तो वहीं भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने की तरफ देख रही है।

Ind vs sa odi series not part of odi super league know why

दूसरे वनडे मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

इसी रोमांच के बीच दूसरे वनडे मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी भी कई रिकॉर्ड्स बनाते देखे जा सकते हैं। तो आपको बताते हैं दोनों ही टीमों के उन खिलाड़ियों के बारे में जो कोई ना कोई रिकॉर्ड कर सकते हैं अपने नाम

1-  भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के वनडे क्रिकेट में 48 चौके हैं, वो पहले वनडे मैच में 1 चौका लगाते हुए वनडे करियर के 50 चौके पूरे कर लेंगे।

1- भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अब तक 449 इंटरनेशमल मैच खेल लिए हैं, वो यहां इस मैच में उतरने के साथ ही 450 इंटरनेशनल मैच पूरे कर लेंगे।

INDvsSA(STATS PREVIEW)- दूसरे वनडे मैच में बन सकते हैं ये 9 रिकॉर्ड्स, विराट कोहली अकेले ये 3 रिकॉर्ड्स अपने नाम करने के करीब 2

3-  भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल इस मैच में 3 विकेट लेने ही अपने 100 वनडे विकेट पूरे कर लेंगे।

2- युजवेन्द्र चहल के पास इस मैच में एक और रिकॉर्ड का मौका होगा। वो 2 विकेट हासिल करते हुए कुलदीप यादव के दक्षिण अफ्रीका में भारत के लिए सबसे ज्यादा 17 विकेट को पार करते हुए अपने 18 विकेट पूरे कर लेंगे।

20- भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे इतिहास में विराट कोहली के 1338 रन है, जो यहां केवल 20 रन बनाते ही एबी डीविलियर्स के 1357 रन को पछाड़ कर चौथे सबसे ज्यादा रन गेटर बन जाएंगे।

INDvsSA(STATS PREVIEW)- दूसरे वनडे मैच में बन सकते हैं ये 9 रिकॉर्ड्स, विराट कोहली अकेले ये 3 रिकॉर्ड्स अपने नाम करने के करीब 3

35- दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भ्रमणकारी टीम के किसी बल्लेबाज के तीनों ही फॉर्मेट में विराट कोहली के पास चौथे स्थान पर आने का मौका है। कोहली ने अब तक दक्षिण अफ्रीका में उनके खिलाफ 1607 रन बनाए हैं। वो 35 रन बनाने के साथ ही वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनरेन चन्द्रपाल के 1641 रन को पीछे कर चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे।

3- डेविड मिलर के पास इसके अलावा एक और मौका होगा, जो यहां 3 चौके लगाते ही वनडे में अपने 250 चौके पूरे कर लेंगे।

डेविड मिलर

8- दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम ने अब तक वनडे क्रिकेट में 92 चौके जड़े हैं, वो यहां 8 चौके लगाते ही अपने 100 वनडे चौके पूरे कर लेंगे।

4- दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी एंडिल फेलुकवायो 4 विकेट और लेने के साथ ही घर में 50 वनडे विकेट पूरे कर लेंगे।