INDvWI : वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, कई खिलाड़ियों की वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsWI: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की हुई वापसी 

INDvsWI: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की हुई वापसी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहले दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 और फिर 3 वनडे मैच खेले जायेंगे। पहला वनडे 15 दिसंबर को चेन्नई, दूसरा 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम और तीसरे 22 दिसंबर को कटक में खेला जायेगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है।

शमी-भुवेनश्वर को भी मिली जगह

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा की आराम नहीं दिया गया है। इस सीरीज में उन्हें आराम देने की बात ही रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने साल में भारत के सभी वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे।

इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार की चोट के बाद टीम में वापसी हुई है। उन्होंने वेस्टइंडीज सीरीज के बाद कोई मुकाबला नहीं खेला था। उनके आने से टीम की गेंदबाजी मजबूत होगी। इसके साथ ही दीपक चाहर की भी टीम में वापसी हुई है।

मध्यक्रम बल्लेबाज बरकरार

INDvsWI: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की हुई वापसी 1

भारतीय टीम नंबर 4 के बल्लेबाज से काफी समय से जूझ रही थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पन्त ने नंबर 4 पर कुछ नहीं किया था लेकिन श्रेयस अय्यर ने नंबर 5 पर बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। इस सीरीज में वह नंबर 4 पर खेलते नजर आ सकते हैं।

इंडिया ए के कप्तान और घरेलू मैचों में लगातार रन बना रहे मनीष पांडे भी टीम में बरकरार हैं। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर पिछली वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था। इस सीरीज में उन्हें फिनिशर की भूमिका मिल सकती है।

शिवम दुबे को जगह

INDvsWI: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की हुई वापसी 2

वनडे टीम में पहली बार शिवम दुबे को जगह मिली है। हार्दिक पांड्या अभी तक फिर नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से दुबे को टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी।

इस प्रकार है टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शिवम दूबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार।

Related posts