INDvWI: टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvWI: टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कई दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी 

INDvWI: टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कई दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

वेस्टइंडीज टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आ रही है। दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 और 3 वनडे खेले जायेंगे। 6 दिसंबर को दौरे का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जायेगा। इसके बाद तिरुवनंतपुरम और हैदराबाद में भी टी-20 मुकाबले होंगे। विश्व कप के बाद भारत ने वेस्टइंडीज में टी-20, वनडे और टेस्ट खेला था। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गयी है।

विराट कोहली की वापसी

विराट कोहली

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम लेने वाले विराट कोहली की टीम में वापसी हो गयी है। उनकी गैरमौजूदगी में भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। अभी विराट टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।

टीम में उनके वापस आने की वजह से को संजू सैमसन बाहर होना पड़ा है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह मिली थी लेकिन बिना मैच मिले बाहर हो गये हैं। वहीं ऋषभ पन्त को लगातार खराब फॉर्म के बाद भी टीम में रखा गया है।

इनकी भी वापसी

कुलदीप यादव

विराट कोहली के साथ ही कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार की भी टीम में वापसी हुई है। भुवी ने वेस्टइंडीज दौरे पर अंतिम मैच खेला था। कुलदीप यादव ने फरवरी में भारत के लिए अंतिम टी-20 मुकाबला खेला था। रविन्द्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया गया है।

इसके टीम में आने से खलील अहमद, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर और शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर कर दिया गया है। टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल किया गया है।

हार्दिक-बुमराह अभी भी बाहर

INDvWI: टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कई दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी 1

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी भी टीम से बाहर हैं। चोटिल होने की वजह से दोनों खिलाड़ी काफी समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं। पांड्या के पीठ की सर्जरी हुई थी और उन्हें उसके बाद बल्ला भी नहीं पकड़ा है। हालाँकि, उन्होंने जिम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है और जल्द ही मैदान पर दिख सकते हैं।

इस प्रकार है टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पन्त, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

Related posts