न्यूजीलैंड दौरे के लिए 12 जनवरी को होगी भारतीय टीम का चयन, इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी 1

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. जहाँ पर भारतीय टीम अपने जीत के लय को बरक़रार रखने का पूरा प्रयास करती हुई नजर आएँगी. जिसके लिए  भारतीय टीम इस दौरे पर अपनी पूरी तैयारी के साथ खेलती हुई नजर आएगी. जिसके लिए टीम कल भारतीय टीम का चयन होना है.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए 12 जनवरी को चुनी जाएगी भारतीय टीम

न्यूजीलैंड दौरे के लिए 12 जनवरी को होगी भारतीय टीम का चयन, इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी 2

अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी. इस सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से होनी है. जहाँ पर भारतीय टीम को 5 टी20 मैच और 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मैच भी खेलने हैं. जिसके लिए भारतीय टीम अपनी तैयारी कर रही है. सीमित ओवर क्रिकेट में शिवम दुबे की जगह हार्दिक पंड्या की वापसी टीम में हो सकती है.

जबकि एकदिवसीय टीम से केदार जाधव टीम से बाहर हो सकते हैं. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह दी जा सकती है. जबकि टी20 के टीम में रविंद्र जडेजा की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए 12 जनवरी को होगी भारतीय टीम का चयन, इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी 3

टेस्ट टीम में नहीं होगा ज्यादा बदलाव

न्यूजीलैंड दौरे के लिए 12 जनवरी को होगी भारतीय टीम का चयन, इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी 4

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जो टीम खेली थी. अब उसमें ज्यादा बदलाव होते हुए नहीं नजर आते हैं. सलामी हालाँकि जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी होना तय है. जबकि एक और बल्लेबाजी विकल्प के रूप में पृथ्वी शॉ को भी टीम में जगह दी सकती है.

जबकि ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जगह टीम में पक्की है. शुभमन गिल इस दौरे पर भी टीम का हिस्सा बने रहेंगे. स्पिन गेंदबाजी के रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के साथ ही साथ कुलदीप यादव भी टीम में अपनी जगह पक्की कर लेंगे.

एमएसके प्रसाद ही चयन करेंगे न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम

न्यूजीलैंड दौरे के लिए 12 जनवरी को होगी भारतीय टीम का चयन, इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी 5

इस चयन के लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ही रहेंगे. जिसके कारण महेंद्र सिंह धोनी को इस दौरे पर भी टीम में जगह मिलनी बहुत ज्यादा मुश्किल होने वाला है. जबकि ऋषभ पंत के बाद दूसरे विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन का टीम में बने रहना भी लगभग पक्का ही नजर आता है.