भारत बनाम श्रीलंका के तीसरे टी20 मैच में मौसम-पिच का हाल...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कैसी होगी पिच और कैसा रहेगा मौसम का हाल, जाने 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कैसी होगी पिच और कैसा रहेगा मौसम का हाल, जाने

भारत बनाम श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ टीम इंडिया के पास 1-0 की बढ़त है. सीरीज का तीसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें पुणे पहुंचकर प्रैक्टिस में जुट गई हैं. तीसरे व निर्णायक मैच में एक तरफ टीम इंडिया जीत दर्ज करके श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी तो वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी.

स्टेडियम के 100 % भरे होने की उम्मीद

भारत

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. हमेशा ही देखा जाता है कि ये क्रिकेट स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहता है. इस मैच के लिए भी 90 प्रतिशत टिकेट्स की बिक्री हो चुकी है. इस बारे में बताते हुए एमसीए के सेक्रटरी रियाज बगमन ने कहा,

अगर हम दूसरी जगहों के साथ तुलना करें तो पुणे में जब भी मैच होता है तो दर्शकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है. लगभग हर बार ही स्टेडियम 90 प्रतिशत भरा रहता है लेकिन इस बार हमें इसके 100 प्रतिशत भरे होने की उम्मीद है.

तीसरे मैच में होगा मुश्किल विकेट

दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से आसान जीत दर्ज कर, सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. पुणे पिच की अब तक हिस्ट्री कुछ खास अच्छी नहीं रही है. लेकिन अब पिच में सुधार के बारे में बात करते हुए एमसीए ऑफीशियल ने कहा,

अब हम इस बार बेहतरीन विकेट तैयार कर रहे हैं और ये न केवल बल्लेबाज के लिए मददगार होगी बल्कि इसमें गेंदबाज को भी मदद मिलेगी. हमारे पास अभी भी मैच से पहले विकेट को तैयार करने के लिए काफी वक्त है.

मौसम के बारे में बात करते हुए डॉक्टर अनुपम कश्यप ने कहा कि,

हां हल्के बादल तो रहेंगे लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है. यहां अधिकतम तापमान 29-30 रहेगा और कम से कम 15-16 डिग्री होगा.

पुणे में होगा सीरीज का फैसला

भारत

भारत बनाम श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमें पुणे पहुंच चुकी हैं. आंकड़ों की बात करें तो पिछली 16 द्विपक्षीय सीरीज में से श्रीलंका क्रिकेट टीम ने एक भी सीरीज अपने नाम नहीं की है. ऐसे में इस मैच में टीम इंडिया के जीतने की संभावना अधिक नजर आ रही है. हालांकि श्रीलंका की टीम भी जीत की मजबूत दावेदारी पेश करने के लिए तैयार नजर आ रही है.

Related posts