श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम

भारतीय टीम मौजूदा समय में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण धुल गया था. जबकि दूसरा मैच इंदौर में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत लिया था. अब सीरीज का आखिरी मैच पुणे में 10 जनवरी को खेला जाना है. जिसमें भारतीय टीम अपने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी. जिससे वो एक और सीरीज अपने नाम कर लें.

यहाँ देखें भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

1.केएल राहुल

केएल राहुल

सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत की और से केएल राहुल पर अहम जिम्मेदारी होगी. राहुल लगातार रन बनाते आ रहे हैं. जिसके कारण पुणे में भी वो बड़ी पारी खेलकर भारतीय टीम को एक और जीत दिलाने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. जिससे वो प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की कर सके.

2.शिखर धवन

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 1

पिछले मैच में शिखर धवन ने चोट के बाद वापसी की थी. जहाँ पर उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन उसके बाद वो उसे जारी नहीं रख सके. अब पुणे के मैच में शिखर धवन एक बड़ी और मैच जिताऊ पारी खेल कर खुद पर उठ रहे सवालो का जवाब दे सके. धवन उसके अलावा प्लेइंग इलेवन में भी अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

3.विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 2

पिछले मैच में नंबर 4 पर खेलते हुए कप्तान विराट कोहली ने अच्छी पारी खेली थी. लेकिन अब पुणे में एक बार फिर से वो नंबर 3 पर ही खेलते हुए नजर आयेंगे. विराट कोहली जिस तरह के फॉर्म में चल रहे हैं. उसके कारण पुणे में भी भारतीय टीम को उनसे एक बड़ी पारी की ही उम्मीद होगी.

4.श्रेयस अय्यर

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 3

नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर अब अपनी जगह पूरी तरह से पक्की कर चुके हैं. इंदौर में भी उन्होंने एक छोटी लेकिन अहम पारी खेलकर खुद को साबित कर दिया. अब पुणे के मैदान पर श्रेयस अय्यर एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने का पूरा प्रयास करेंगे.

5.ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को एक बार फिर से मौका मिल रहा है. पिछले मैच में उनमें बतौर विकेटकीपर सुधार देखने को मिला. जबकि बल्लेबाजी करने का उन्हें मौका ही नहीं मिला. अब पुणे में भी ऋषभ पंत अच्छा प्रदर्शन करके अपने आलोचकों को करारा जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे.

6.शिवम दूबे

हार्दिक पांड्या

आलराउंडर खिलाड़ी शिवम दूबे को इंदौर के मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों का मौका ही नहीं मिला. लेकिन अब पुणे के मैच में उन्हें विराट कोहली पूरा मौका देना चाहेंगे. जिससे शिवम खुद को एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में साबित कर सके. बतौर फील्डर भी उनका प्रभाव मैदान पर नजर आता है.

7.वाशिंगटन सुंदर

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 4

स्पिन आलराउंडर के रूप में वाशिंगटन सुंदर ने लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. गेंद के साथ पिछले मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. लेकिन अब पुणे के मैदान पर सुंदर गेंद के साथ ही साथ मौका मिलने पर बल्ले के साथ भी अपना प्रभाव छोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे.

8.शार्दुल ठाकुर

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 5

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पिछले मैच में अपनी गेंदबाजी से बहुत ज्यादा प्रभावित किया है. जहाँ पर उन्होंने 3 विकेट भी लिया है. अब पुणे के मैदान पर भी शार्दुल ठाकुर अच्छा प्रदर्शन करने चाहेंगे. जिससे वो टीम में अपनी जगह बरक़रार रख सके. शार्दुल अंत में बल्ले के साथ भी योगदान दे सकते है.

9.कुलदीप यादव

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 6

जिस तरह का प्रदर्शन कुलदीप यादव ने अपनी वापसी के बाद किया है. उससे सभी बहुत ज्यादा प्रभावित हैं. अब पुणे के मैदान पर भी वो अपना प्रदर्शन जारी रखने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. जिससे न्यूजीलैंड के दौरे पर भी वो टीम की पहली पसंद बने रहे. पिछले मैच में उन्होंने महत्वपूर्ण मौके पर विकेट लिए थे.

10.नवदीप सैनी

श्रीलंका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ आखिरी टी20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 7

अपनी गति से नवदीप सैनी ने सभी को बहुत प्रभावित किया है. जिसके कारण सभी दिग्गज उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. अब पुणे के मैदान पर भी नवदीप अपने प्रदर्शन से सभी को बहुत ज्यादा प्रभवित करके टीम में अपनी जगह पक्की करने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आएंगे.

11.जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

चोट के बाद जसप्रीत बुमराह ने इंदौर में वापसी की थी. जहाँ पर उनका प्रभाव नजर आया था. अब पुणे के मैदान पर वो खुद को चोट के बाद भी पूरी तरह से साबित करना चाहेंगे. जिससे वो टीम के लिए एक बार फिर से अहम खिलाड़ी की छवि को सही बता सके. बुमराह पुणे में पहले भी अच्छा कर चुके है.

Related posts