न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टी20 टीम घोषित, दिग्गज खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टी20 टीम घोषित, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टी20 टीम घोषित, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज की तैयारी कर रही है. जिसके लिए आज भारतीय टीम का चयन एमएसके प्रसाद की कमेटी ने कर दिया है. पिछली सीरीज में खेली टीम में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. अब हालाँकि इस आलराउंडर खिलाड़ी को टीम में जगह दी गयी है.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टी20 टीम घोषित

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टी20 टीम घोषित, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी 1

 

 

पिछली सीरीज में रोहित शर्मा ने आराम लिया था. लेकिन अब उनकी टीम में वापसी हो गयी है. जबकि केएल राहुल और शिखर धवन भी टीम में मौजूद है. विराट कोहली पर इस सीरीज के दौरान बड़ी जिम्मेदारी होगी. मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को एक बार फिर से मौका मिला है.

जबकि विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत अपनी जगह बनाये रखी है, तो संजू को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इनकी मौजूदगी से टीम की बल्लेबाजी बहुत ज्यादा मजबूत नजर आ रही है. जिसके कारण भारतीय टीम सीरीज में जीत दर्ज करने की दावेदार भी बन गयी है. आलराउंडर के रूप में शिवम दूबे ने अपनी जगह बरकरार रखी है.

टी20 फ़ॉर्मेट से ही शुरू होगी न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत

भारत

इस दौरे पर भारतीय टीम को 5 टी20, 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मैच खेलना है. इस सीरीज की शुरुआत टी20 सीरीज से ही होने वाली है. जिसका पहला मैच आकलैंड में 24 जनवरी को होना है. उसके बाद दूसरा मैच 26 जनवरी को तो तीसरा मैच 29 जनवरी को खेला जाना है.

सीरीज का चौथा मैच 31 जनवरी को वेलिंगटन में खेला जायेगा. जबकि टी20 सीरीज का आखिरी मैच 2 फरवरी को खेला जायेगा. जब पिछली बार भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेली थी. उस समय भारतीय टीम ने सीरीज जीत दर्ज कर ली है. अब एक फिर से विराट कोहली की टीम इतिहास दोहराना चाहेगी.

यहाँ देखें न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

न्यूजीलैंड दौरे

 


विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी.

Related posts