अंडर-19 विश्वकप के फाइनल से पहले भारतीय अंडर-19 टीम को डरा रहा है यह अजीब सा संयोग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजीब संयोग : अंडर-19 विश्वकप के फाइनल से पहले भारतीय अंडर-19 टीम को डरा रहा है यह अजीब सा संयोग 

अजीब संयोग : अंडर-19 विश्वकप के फाइनल से पहले भारतीय अंडर-19 टीम को डरा रहा है यह अजीब सा संयोग

भारतीय अंडर-19 टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते अंडर-19 विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर ली है, भारतीय अंडर-19 टीम का अब फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम से 3 फरवरी को होगा.

आपकों बता दे, कि भारतीय अंडर-19 टीम का पहला मुकाबला भी इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया से ही हुआ था और अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से ही फाइनल मुकाबला खेलेंगी.

पिछले दो आईसीसी इवेंट में भी भारत ने एक ही टीम से खेला पहला और फाइनल मैच 

अजीब संयोग : अंडर-19 विश्वकप के फाइनल से पहले भारतीय अंडर-19 टीम को डरा रहा है यह अजीब सा संयोग 1

इस बात को हम अजीब सा संयोग कह सकते है, लेकिन यह बिलकुल सच है, कि भारतीय टीम ने पिछले दो आईसीसी इवेंट में भी अपना पहला और अंतिम मैच एक ही टीम से खेला था.

भारतीय सीनियर टीम ने जहां पाकिस्तान के संग आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में पाकिस्तान की टीम के साथ पहला और फाइनल मैच खेला था. वही आईसीसी महिला विश्व कप 2017 में भी भारत की टीम ने इंग्लैंड टीम के संग अपना पहला और फाइनल मुकाबला खेला था.

भारत ने जीते थे अपने पहले मैच 

अजीब संयोग : अंडर-19 विश्वकप के फाइनल से पहले भारतीय अंडर-19 टीम को डरा रहा है यह अजीब सा संयोग 2

आपकों यह भी बता दे कि भारतीय टीम ने इन दोनों आईसीसी इवेंट में अपने पहले मैच जीते थे. भारत ने पाकिस्तान को जहां आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में हराया था. वही भारत की महिला टीम ने भी इंग्लैंड को उसी की धरती में पहला मैच हरा दिया था. भारतीय अंडर-19 टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस टूर्नामेंट में पहला लीग मैच हरा दिया था.

लेकिन अंडर-19 टीम को डरा रही है दोनों फाइनल की याद 

अजीब संयोग : अंडर-19 विश्वकप के फाइनल से पहले भारतीय अंडर-19 टीम को डरा रहा है यह अजीब सा संयोग 3

भले ही भारत को आईसीसी इवेंट के पिछले दोनों इवेंट में पहले मुकाबले में जीत मिली हो, लेकिन भारतीय टीम आईसीसी के पिछले दोनों इवेंट में फाइनल मुकाबले हार गई थी.

भारतीय टीम को जहां पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मैच में हराया था. वही आईसीसी के महिला विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड की महिला टीम ने भी भारतीय टीम को हरा दिया था, इसलिए भारतीय अंडर-19 टीम इस अजीब से संयोग से जरुर सावधान रहना होगा.

भले ही संयोग कुछ भी बन रहा हो, लेकिन भारतीय अंडर-19 टीम बहुत शानदार खेल दिखा रही है और फॉर्म में चल रही है. इसलिए भारतीय अंडर-19 टीम फाइनल जीतने की एक प्रबल दावेदार है.

Related posts

Leave a Reply