धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 1

धर्मशाला में हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों 7 विकेट से एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इस शर्मनाक हार के बाद निश्चित है, कि भारतीय टीम अपनी प्लेयिंग इलेवन में मोहाली में होने वाले दुसरे वनडे मैच के लिए अपनी टीम में बदलाव करेगी. अगर सूत्रों की माने, तो भारतीय टीम में दो बदलाव निश्चित है.

इस दुसरे वनडे मैच के चलते ही आज हम आपको उन 11 खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे, जो भारतीय टीम के लिए दुसरे वनडे मैच में खेलते हुए नजर आयेंगे.

आइये डालते है एक नजर पूरी प्लेयिंग इलेवन पर :

रोहित शर्मा 

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 2

ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा बड़ी-बड़ी पारियां खेलने के लिए जाने जाते है. हालाँकि रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुछ खास नहीं कर पाये थे और मात्र 2 रन पर ही आउट हो गये थे, लेकिन एक बार फिर दुसरे वनडे में भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दिलाने का दारमोदार रोहित के कंधो पर ही होगा और साथ ही कप्तानी का भार भी होगा.

शिखर धवन 

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 3

गब्बर के नाम से मशहूर ये खिलाड़ी तकनिकी रूप से काफी सक्षम खिलाड़ी है. इस खिलाड़ी की खास बात यह है, कि ये खिलाड़ी लम्बीं इनिंग खेलने की भी काबिलियत रखता है. पहले वनडे मैच में यह खिलाड़ी भी कुछ खास नहीं कर पाया था लेकिन शिखर की काबिलियत को देखते हुए टीम मैनेजमेंट एक बार फिर रोहित के साथ पारी की शुरूआत कराने के लिए शिखर धवन को ही टीम में मौका देंगे.

अजिंक्य रहाणे 

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 4

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिती में पहले वनडे मैच में युवा श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया था, लेकिन वह इस नंबर पर कुछ खास नहीं कर पाये, इसलिए अब इस नंबर पर भारतीय टीम श्रेयस अय्यर की जगह अपने अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को मौका देगी.

दिनेश कार्तिक 

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 5

दिनेश कार्तिक के लिए भी पहला वनडे मैच एक बुरे सपने की तरह ही रहा था, लेकिन टीम मैनेजमेंट अभी उन पर अपना भरोसा दिखाये रहेगी. इसलिए एक बार फिर भारतीय टीम के चौथे क्रम की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक के कंधो पर होगी.

मनीष पांडेय 

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 6

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 7

दुसरे वनडे मैच में भी मध्यक्रम की जिम्मेदारी एक बार फिर मनीष पांडेय के कंधो पर ही होगी. मनीष पांडेय मध्यक्रम के एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज है और वह अब अपने पहले वनडे मैच की नाकामी को भुलाकर इस दुसरे वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपनी जगह टीम में पूरी तरीके से पक्की करना चाहेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 8

महेंद्र सिंह धोनी दुसरे वनडे मैच में भी भारत के लिए मध्यक्रम की भूमिका व विकेटकीपिंग की भूमिका में नजर आयेंगे. धोनी टीम की पारिस्थिति के हिसाब से खेलने की भी काबिलियत रखते है और अंत के कुछ ओवरो में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते है.

हार्दिक पंड्या 

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 9

भारतीय टीम के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी पर कप्तान व टीम मैनेजमेंट का बहुत भरोसा है. इसलिए श्रीलंका के खिलाफ दुसरे वनडे मैच में भी इस खिलाड़ी का खेलना तय है.

वाशिंगटन सुंदर

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 10

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले इस दुसरे वनडे मैच में 18 वर्षीय युवा बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम की कैप मिल सकती है. उनकी फॉर्म को देखते हुए वाशिंगटन सुंदर को चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.

यजुवेन्द्र चहल 

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 11

पहले वनडे मैच में चहल को गेंदबाजी करने वाले का भी मौका नहीं मिल पाया था, लेकिन वह सीरीज के दुसरे वनडे मैच में खेलते हुए भी नजर आयेंगे और शानदार प्रदर्शन करना भी चाहेंगे.

भुवनेश्वर कुमार

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 12

भारतीय टीम के स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार भी इस मैच में भारतीय टीम के लिए जरुर खेलेंगे. भुवनेश्वर के पास नई गेंद से दोनों तरफ स्विंग करने की व पुरानी गेंद को रीवर्स स्विंग करने की जबरदस्त काबिलियत है. श्रीलंक के खिलाफ दुसरे वनडे मैच में भारत के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार ही करेंगे.

जसप्रीत बुमराह

धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, पहली बार डेब्यू करेगा यह युवा खिलाड़ी 13

भारत के इस उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज ने अपनी योर्कर गेंदों से बहुत कम समय में अपनी एक बड़ी पहचान बना ली है, डेथ ओवेर्स स्पेसिलीस्ट मानें जाने वाले जसप्रीत बुमराह का भी श्रीलंका के खिलाफ दुसरे वनडे मैच में खेलना तय है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment