PLAYING XI: बांग्लादेश के खिलाफ जीतकर फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम में होगा ये बड़ा उल्टफेर जाने कौन होगा बाहर और किसे मिलेगी अंतिम 11 में जगह

vineetarya / 14 March 2018

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच चल रही निदहास ट्राई सीरीज का पांचवा मैच भारत और बांग्लादेश के बीच 14 मार्च बुधवार को खेला जायेगा.

निदहास ट्राई सीरीज के इस पांचवे मैच के चलते आज हम आपको उन 11 खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे, जो भारतीय टीम के लिए निदहास ट्राई सीरीज के पांचवे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए नजर आयेंगे.

आइये डालते है एक नजर भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर :

 

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस ट्राई सीरीज के पहले तीन मैचों में कुछ खास नहीं कर है. वह श्रीलंका के खिलाफ जहां पहले मैच में शून्य पर आउट हो गये थे. वही बांग्लादेश के खिलाफ भी वह दुसरे मैच में मात्र 17 रन ही बना पाये थे. वही सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में भी रोहित मात्र 11 रन ही बना पाये थे.

ट्राई सीरीज के पांचवे मैच में रोहित अपनी फॉर्म वापस पाना चाहेंगे और भारतीय टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलाना चाहेंगे. भारतीय टीम की कमान भी रोहित शर्मा के हाथ में ही होगी.

शिखर धवन 

शिखर धवन शानदार फॉर्म में चल रहे है उन्होंने ट्राई सीरीज के शुरूआती दोनों मैच में भारतीय टीम के लिए शानदार अर्धशतक लगाये थे, हालाँकि वह श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में कुछ खास नहीं कर पाये थे, लेकिन अब वह बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को एक शानदार पारी खेलना चाहेंगे.

केएल राहुल 

भारतीय टीम की प्रतिभाशाली बल्लेबाज केएल राहुल सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ 18 रन पर हिटविकेट आउट हो गये थे, लेकिन टीम मैनेजमेंट राहुल को जरुर बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पांचवे मैच में भी मौका देगा.

सुरेश रैना 

भारतीय टीम के मध्यक्रम की जिम्मेदारी अनुभवी सुरेश रैना के कंधो पर होगी. सुरेश रैना ने सीरीज के दुसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 28 रन की अच्छी पारी खेली थी. वही उन्होंने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ 15 गेंदों पर 27 रन की एक शानदार पारी खेली थी.

मनीष पाण्डेय 

ट्राई सीरीज के चौथे टी20 मैच में भी मध्यक्रम की जिम्मेदारी एक बार फिर मनीष पांडेय के कंधो पर ही होगी. मनीष पांडेय इस ट्राई सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. उन्होंने सोमवार को भी श्रीलंका के खिलाफ 31 गेंदों पर 42 रन की अच्छी पारी खेली थी.

दिनेश कार्तिक 

एक बार फिर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक के हाथ में होगी. दिनेश कार्तिक ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ शानदार 25 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली थी.

विजय शंकर 

विजय शंकर ने अबतक भारत के हुए तीनों टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया है, बांग्लादेश के खिलाफ ट्राई सीरीज के पांचवे टी20 मैच में भी विजय शंकर का खेलना तय है.

वाशिंगटन सुंदर 

भारतीय टीम के लिए ट्राई सीरीज में अबतक युवा वाशिंगटन सुंदर ने बहुत ही शानदार और किफायती गेंदबाजी की है. वशिंगटन सुंदर ने सोमवार को भी अपने चार ओवर में मात्र 21 रन दिए थे उनका भी बांग्लादेश के खिलाफ पांचवा मैच खेलना तय है.

युज्वेंद्र चहल 

ट्राई सीरीज के पिछले दो मैचों में युज्वेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की है. वह भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर भी है, इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ भी भारत के स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की कमान युज्वेंद चहल के पास ही होगी.

शार्दुल ठाकुर 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए थे और मैन ऑफ़ द मैच रहे थे. उनका भी बांग्लादेश के खिलाफ प्लेयिंग इलेवन में स्थान पक्का है.

मोहम्मद सिराज 

जयदेव उनादकट अबतक ट्राई सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये है, इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ टीम मैनजमेंट उनकी जगह टीम में युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को दे सकता है.