चौथे टेस्ट में होंगे दो बदलाव, इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना

भारतीय टीम ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच को जीत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से वापसी की है. भारत और इंग्लैंड के बीच अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस चौथे टेस्ट मैच के चलते ही हम आपकों अपने इस खास लेख में भारतीय टीम की संभावित एकादश के बारे में ही बताएंगे.

आइये डालते है एक नजर भारत की संभावित एकादश पर :

शिखर धवन 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 1

शिखर धवन ने तीसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भारतीय टीम को एक अच्छी आक्रामक शुरूआत दिलाई थी, उन्होंने पहली पारी में 35 व दूसरी पारी में 40 रन बनाये थे. धवन के इस अच्छे प्रदर्शन के बाद उनका टीम की प्लेइंग इलेवन में स्थान तय है.

पृथ्वी शॉ

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 2

केएल राहुल शुरूआती तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 15.67 की औसत से मात्र 94 रन ही बना पाये थे, इसलिए उनके स्थान पर अब युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है.

चेतेश्वर पुजारा 

There was pressure but helped by playing county: Pujara

चेतेश्वर पुजारा का भी भारत की प्लेइंग इलेवन में स्थान पूरी तरह पक्का है. पुजारा ने तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 72 रन की एक शानदार पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

विराट कोहली 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 3

विराट कोहली इस सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे है. वह दो शतक और दो अर्धशतक सीरीज में बना चुके है. उनसे एक बार फिर टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वहीं टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी विराट कोहली के कंधो पर ही होगी.

अजिंक्य रहाणे 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 4

तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने 81 रन की एक शानदार पारी खेली थी, इसलिए उनका भी टीम की प्लेइंग इलेवन में स्थान निश्चित है.

ऋषभ पंत 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 5

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने तीसरे टेस्ट में शानदार कीपिंग की थी. वही बल्ले से भी उन्होंने पहली पारी में 24 रन बनाये थे. ऋषभ पंत को भारतीय मैनेजमेंट जरुर एक मौका और टीम की प्लेइंग इलेवन में देगा.

हार्दिक पांड्या 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 6

हार्दिक पांड्या का भी प्लेइंग इलेवन में स्थान निश्चित है. उन्होंने तीसरे टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से लाजवाब प्रदर्शन किया था, इसलिए उनका स्थान भी टीम की प्लेइंग इलेवन में पक्का है.

रविन्द्र जडेजा

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 7

सूत्रों के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन चौथे टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह फिट नहीं है. उन्हें ग्रोइन इंजरी हुई है, इसलिए अश्विन की जगह चौथे टेस्ट में रविन्द्र जडेजा खेल सकते है.

मोहम्मद शमी 

Thanks to cricket, it could face problems outside the ground: Shami

मोहम्मद शमी ने भी अबतक सीरीज के तीनों टेस्ट मैचों में काफी अच्छी गेंदबाजी की है, वह काफी तेज गति से भी गेंद कर रहे है, इसलिए उनका भी प्लेइंग इलेवन में स्थान पक्का है.

इशांत शर्मा 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 8

इशांत शर्मा इस टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर रहे है. वह कुल 11 विकेट अबतक इस सीरीज में ले चुके है. उन्होंने ट्रेंट ब्रिज में खेले गये टेस्ट मैच में पांच विकेट हाल भी हासिल किया था. इशांत शर्मा का भी चौथा टेस्ट मैच खेलना तय है.

जसप्रीत बुमराह 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी विराट सेना 9

जसप्रीत बुमराह ने तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में कुल पांच विकेट लिए थे और भारतीय टीम को एक शानदार जीत दिलाई थी. उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद टीम की प्लेइंग इलेवन में स्थान पूरी तरह तय है.

Related posts

Leave a Reply