जाने भारतीय टीम के चयन में क्या रही अच्छी बात और क्या रही बुरी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम में इन 5 को छोड़ कुछ भी नहीं हैं सही 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम में इन 5 को छोड़ कुछ भी नहीं हैं सही

शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया हैं. भारतीय टीम के इस चयन में कुल 15 खिलाड़ियों को जगह दी गई हैं. जिसमे से दो युवा खिलाड़ियों को पहली बार टीम में मौका मिला हैं.

भारतीय टीम के इस चयन में कई अच्छी बातें रही हैं और कई खराब बातें रही हैं. और आज हम अपने इस खास लेख में उन्ही बातों को जानने की कोशिश करेंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम में इन 5 को छोड़ कुछ भी नहीं हैं सही 1
Getty Images

ये रही टीम चयन में अच्छी बातें :

1.मोहम्मद सिराज और मयंक अग्रवाल को टेस्ट भारतीय टीम में पहली बार मौका मिला हैं. जिसे काफी अच्छा माना जा सकता हैं, क्योंकि यह दोनों युवा खिलाड़ी पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे.

2. पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को भी टीम के साथ बरक़रार रखा गया हैं. इन दो खिलाड़ियों के आत्मविश्वास के लिए यह काफी अच्छी बात हैं.

3. वर्कलोड मैनेज करने की वजह से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया हैं. जो तेज गेंदबाजो की इंजरी को देखते हुए काफी अच्छा लगता हैं.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम में इन 5 को छोड़ कुछ भी नहीं हैं सही 2

4. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी चोट के बाद टीम में वापस आ गये हैं. जो भारतीय टीम के लिए एक काफी अच्छी बात हैं.

5. ऑस्ट्रेलिया के अहम दौरे से पहले अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को फॉर्म में वापस आने के लिए वेस्टइंडीज दौरे में मौका मिला हैं. चयनकर्ताओं का यह फैसला भी काफी अच्छा हैं.

ये रही टीम चयन में खराब बातें  : 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम में इन 5 को छोड़ कुछ भी नहीं हैं सही 3

  1. एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा और शिखर धवन फॉर्म में दिखे थे. धवन ने जहां 342 रन बनाये. वहीं रोहित ने 317 रन बनाये थे, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को शानदार फॉर्म के बावजूद टीम चयन से नजरंदाज किया गया.

2. मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था उन्होंने हाल में खेली अपनी काउंटी क्रिकेट की पांच पारियों में 3 अर्धशतक व एक शतक लगाया था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम में इन 5 को छोड़ कुछ भी नहीं हैं सही 4

3. करुण नायर को इंग्लैंड दौरे में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. अब करुण नायर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम से ड्राप कर दिया गया हैं. जो एक अच्छी बात नहीं हैं.

4. टीम में ऋषभ पंत के रूप में एक ही स्पेशलिस्ट विकेटकीपर हैं. पंत अभी अनुभवहीन हैं और उनकी कीपिंग भी औसत दर्जे की हैं. ऐसे में यह फैसला सही नहीं लगता हैं.

Related posts

Leave a Reply