महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, हरमनप्रीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, हरमनप्रीत कौर के हाथो में होगी कमान 

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, हरमनप्रीत कौर के हाथो में होगी कमान

अब महिला टी20 विश्व कप को शुरू होने में बहुत कम समय बचा है. जिसके कारण सभी टीमें अपनी टीमों की घोषणा कर रही है. अब इस लिस्ट में भारतीय महिला टीम भी शामिल हो गयी है. आज टी20 विश्व कप के लिए भारत ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. जिसमें हरमनप्रीत कौर को टीम की कमान सँभालने का मौका मिला है.

हरमनप्रीत कौर के हाथो में होगी कप्तानी

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, हरमनप्रीत कौर के हाथो में होगी कमान 1

आज महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा हो गयी है. सलामी बल्लेबाजी के लिए स्मृति मंधाना के साथ युवा सैफाली वर्मा मौजूद हैं. जबकि तीसरे नंबर पर जेमिमा रोड्रिग्स भी मौजूद हैं. मध्यक्रम में कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ अनुभवी वेदा कृष्णमूर्ति भी मौजूद हैं. जो टीम की बल्लेबाजी को और बेहतर बना रही है.

जबकि विकेटकीपर के रूप में भी तानिया भाटिया मौजूद हैं. बल्लेबाजी में बैकअप के तौर पर हरलीन देयोल और ऋचा घोस भी मौजूद हैं. आलराउंडर के रूप में दीप्ती शर्मा ने अपनी मौजूदगी बरक़रार रखी है. जो एक शानदार स्पिन गेंदबाज भी है.

ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा महिला टी20 विश्व कप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

पुरुषो की तरह महिलाओं का भी टी20 विश्व कप इस बार ऑस्ट्रेलिया में होना है. जिसकी शुरुआत 21 फ़रवरी से होने वाला है. टूनामेंट का पहला मैच ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला है. जो बहुत रोमांचक होगा. पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

जिसके कारण अब फैन्स को टीम से उम्मीदें बहुत बढ़ गयी है. टीम में गेंदबाजी के लिए पूनम यादव, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ भी मौजूद हैं. तेज गेंदबाजी में पूजा वस्त्राकार और शिखा पांडे मौजूद हैं. जो टीम को बहुत ज्यादा मजबूती प्रदान करती है. टीम में अनुभव और युवा जोश दोनों मौजूद है.

यहाँ देखें महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, हरमनप्रीत कौर के हाथो में होगी कमान 2

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, ऋचा घोष, तानिया भाटिया(विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी.

Related posts