भारतीय टीम ने 2017 में 14 सीरीज जीतने का बनाया रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लिया चैंपियन्स ट्राफी के बदनामी का बदला 

RECORD: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लिया चैंपियन्स ट्राफी के बदनामी का बदला

भारतीय टीम के लिए साल 2017 बहुत ही शानदार रहा है भारतीय टीम ने इस साल क्रिकेट की कई मजबूत टीमों को हराया है और अपने नाम का डंका पूरी दुनिया में बजाया है.

साल 2017 के अपने सुनहरें सफर को जारी रखते हुए कल शुक्रवार को भारतीय टीम ने श्रीलंका को भी टी20 सीरीज हरा दी है और भारतीय टीम ने अपनी इस टी20 सीरीज जीत के साथ ही एक बहुत ही शानदार और खास रिकॉर्ड बनाया है.

एक साल में सबसे ज्यादा सीरीज जीतने वाली टीम बनी भारत 

RECORD: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लिया चैंपियन्स ट्राफी के बदनामी का बदला 1

भारतीय टीम ने साल 2017 में जो सबसे खास रिकॉर्ड बनाया है. वह ये है, कि भारतीय टीम किसी एक साल में सबसे ज्यादा सीरीज जीतने वाली टीम बन गई है.

भारतीय टीम ने इस साल 2017 में सबसे ज्यादा 14 सीरीज जीती है और ऐसा 140 साल के क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ है, कि किसी टीम ने एक साल में इतनी सीरीज जीती हो.

पाकिस्तान की 13 सीरीज जीत का रिकॉर्ड तोड़ा 

RECORD: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लिया चैंपियन्स ट्राफी के बदनामी का बदला 2

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम ने अपनी चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान का ही रिकॉर्ड तोड़ा है. पाकिस्तान की टीम ने साल 2011 में 11 सीरीज जीती थी, लेकिन अब इस रिकॉर्ड को भारतीय टीम ने इस साल 2017 में 14 सीरीज जीतकर तोड़ दिया है.

टेस्ट क्रिकेट में जीती ये चार सीरीज 

indian team for sa squad

टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने इस साल पहले बांग्लादेश को एक मैच की सीरीज में (1-0), ऑस्ट्रेलिया को 4 मैच की सीरीज में (2-1), श्रीलंका को तीन टेस्ट मैच की सीरीज में (3-0) और फिर श्रीलंका को ही टेस्ट सीरीज में (1-0) से हरा दिया था.

वनडे में जीती ये 6 सीरीज 

RECORD: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लिया चैंपियन्स ट्राफी के बदनामी का बदला 3

भारतीय टीम ने वनडे में इस साल सबसे पहले इंग्लैंड को 3 मैचों की सीरीज में (2-1), वेस्टइंडीज को पांच मैचों की सीरीज में (3-1), श्रीलंका को पांच मैच की सीरीज में (5-0), ऑस्ट्रेलिया को पांच मैच की सीरीज में (4-1), न्यूजीलैंड की टीम को तीन मैच की सीरीज में (2-1) और श्रीलंका को तीन मैच की सीरीज में (2-1) से हरा दिया था.

टी20 में जीती 4 सीरीज 

RECORD: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लिया चैंपियन्स ट्राफी के बदनामी का बदला 4

भारतीय टीम ने टी20 में इस साल सबसे पहले इंग्लैंड को 3 मैचों की सीरीज में (2-1), श्रीलंका को एक मैच की सीरीज में (1-0), न्यूजीलैंड की टीम को तीन मैच की सीरीज में (2-1) और श्रीलंका को तीन मैच की सीरीज में (2-0) की अजेय बढ़त ले ली है.

आपकों यह भी बता दे, कि भारतीय टीम ने इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ एक मैच की टी20 सीरीज के अलावा अपनी सभी फॉर्मेट की सीरीज जीती है.

Related posts

Leave a Reply