भारत को पाकिस्तान की धमकी, पीसीबी ने कहा भारत को पाकिस्तान के साथ खेलना ही होगा क्रिकेट मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान ने भारत को दी खुलेआम धमकी कहा भारत को पाकिस्तान से खेलना ही होगा क्रिकेट नहीं तो…. 

पाकिस्तान ने भारत को दी खुलेआम धमकी कहा भारत को पाकिस्तान से खेलना ही होगा क्रिकेट नहीं तो….

भारत-पाकिस्तान के बीच जब भी कोई क्रिकेट का मैच होता है तो उस वक्त इन दोनों देशों में क्रिकेट का नहीं बल्कि जंग का माहौल होता है। भारत-पाकिस्तान के बीच का क्रिकेट मैच हमेशा काफी ज्यादा रोमांचक होता है। मगर अफसोस पिछले कुछ सालों से इन दोनों टीमों का मैच सिर्फ आईसीसी के बड़े-बड़े टूर्नामेंट में ही होता है।

पीसीबी ने बीसीसीआई को दिया कड़ा संदेश

पाकिस्तान ने भारत को दी खुलेआम धमकी कहा भारत को पाकिस्तान से खेलना ही होगा क्रिकेट नहीं तो.... 1

काफी सालों से भारत पाकिस्तान के बीच एक भी द्विपक्षीय मैच नहीं खेला गया है। इसका कारण दोनों देशों के बीच मतभेद हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच सालों से आपसी मतभेद रहे हैं। दोनों पड़ोसी देशों के बीच मौजूदा सामाजिक-राजनीतिक रिश्तों और सुरक्षा स्थिति के कारण द्विपक्षीय क्रिकेट पर रोक लगी हुई है।

बीसीसीआई को केंद्र सरकार की अनुमति मिलने के बाद ही पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय श्रृंख्ला खेली जाएगी। फिलहाल, दोनों टीमों के बीच आईसीसी के कुछ बड़े टूर्नामेंट जैसे वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप, चैम्पियंस ट्रॉफी और एशिया कप में मैच आयोजित किए जाते हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज 

पाकिस्तान ने भारत को दी खुलेआम धमकी कहा भारत को पाकिस्तान से खेलना ही होगा क्रिकेट नहीं तो.... 2

अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक बयान आया है कि अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट यानी आईसीसी के विवाद समाधान समिति के फैसले को मानने को तैयार है।

पीसीबी ने कहा कि,

“अगर आईसीसी के विवाद समाधान समिति का फैसला हमारे पक्ष में रहता है तो तो भारत को नये एफटीपी में हमारे खिलाफ खेलना होगा.”

पाकिस्तान ने भारत को दी खुलेआम धमकी कहा भारत को पाकिस्तान से खेलना ही होगा क्रिकेट नहीं तो.... 3

आपको बता दें कि आईसीसी ने कोलकाता में हुई बैठक में एफटीपी को अंतिम रूप दिया है लेकिन मौजूदा कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय मैच नहीं है. आईसीसी ने कहा था कि पाकिस्तान के लगभग सात करोड डॉलर के मुआवजे की सुनवाई का फैसला अक्टूबर में दुबई में होने वाली चार दिवसीय बैठक में सुनाया जाएगा.

Image result for najam sethi

जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि,

“पाकिस्तान मुआवजा मामले को जीत सकता है, क्योंकि उसकी कानूनी टीम ने बीसीसीआई के खिलाफ मजबूत मामला बनाया है.”

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा,

‘‘हम अपनी बात पर कायम है कि 2014 में आईसीसी की बैठक के दौरान दोनों बोर्ड के बीच 2015 से 2023 तक छह द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया गया था.’’ 

पाकिस्तान ने भारत को दी खुलेआम धमकी कहा भारत को पाकिस्तान से खेलना ही होगा क्रिकेट नहीं तो.... 4

वहीं साल 2014 में बीसीसीआई ने इस मामले में कहा था कि, एमओयू कानूनी रूप से बाध्यकारी दस्तावेज नहीं है और उस पर हस्ताक्षर की शर्त यह थी कि पाकिस्तान बिग थ्री गवर्नेंस सिस्टम का समर्थन करेगा जिसे अब भंग कर दिया गया है.

सेठी ने कहा कि, “ऐसे में अगर आईसीसी का फैसला हमारे पक्ष में आता है, तो भारत को नये एफटीपी (2019-2023) में हमारे खिलाफ खेलना होगा. यह फैसला अक्टूबर में आएगा.’’

वहीं सेठी ने यह भी कहा कि, “अगर फैसला उनके पक्ष में नहीं भी आता है तो भी नये एफटीपी के मुताबिक 123 मैच खेलेंगे, इसलिए इस मामले में हमने अच्छा किया.’’

Related posts

Leave a Reply