ब्रेकिंग न्यूज़: नवम्बर में भारत और पाकिस्तान के बीच होगी खिताबी भिडंत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रेकिंग न्यूज़: नवम्बर में भारत और पाकिस्तान के बीच होगी खिताबी भिडंत 

ब्रेकिंग न्यूज़: नवम्बर में भारत और पाकिस्तान के बीच होगी खिताबी भिडंत

आखिरकार भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट के लिए एक बड़ी खबर आयी हैं. दोनों देशों के बीच आखिरकार नवम्बर में क्रिकेट खेला जायेगा. दोनों देशों की सीमा पर चल रहें आपसी द्वंद के वजह से दोनों देश क्रिकेट नहीं खेल रहें.

बीसीसीआई ने आईसीसी को भी ये बताया हैं कि, आईसीसी इवेंट में आईसीसी भारत और पाकिस्तान को एक ग्रूप में ना रखे. साथ ही बीसीसीआई ने भारत महिला और पाकिस्तान महिला के बीच वनडे सीरीज को भी रद्द कर दिया था. अब महिला टी ट्वेंटी-20 एशिया कप में भी भारत पाकिस्तान के खिलाफ शायद नहीं खेलेगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच काफी वाद विवाद होता रहता हैं और इस वजह से दोनों देश एक दुसरे से क्रिकेट भी नहीं खेलते, लेकिन अब दोनों देश टैप बॉल क्रिकेट में एक दूसरे से खेलेंगे और ये फ़ॉर्मेट नया हैं और ये पाकिस्तान में काफी प्रसिद्ध हैं.

यह भी पढ़े: कप्तान विराट कोहली ने अपनी सफ़लता का श्रेय इस दिग्गज को दिया

टैप बॉल क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान नवम्बर के अंत में शारजाह में खेल सकते हैं. उस टुर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के अलावा यूएई, ओमान, सऊदी अरेबिया और कतार हिस्सा लेंगे. इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 0.25 मिलीयन डॉलर ईनाम मिलेगा.

भारत के वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के इमरान नाजिर इस टूर्नामेंट के ब्रान्ड एम्बेसडर हैं, और ये दोनों इस टूर्नामेंट की शान बढ़ाएंगे.

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार इस साल टी ट्वेंटी विश्वकप में मैच हुआ था जो भारत ने बड़े अंतर से जीता था.

बीसीसीआई प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर ने कहा था, कि “जब तक पाकिस्तान सीमा पर हमले नहीं रोकेगा तब तक हम पाकिस्तान के खिलाफ कोई सीरीज नहीं खेलेगा.”

यह भी देखे: विडियो: महेंद्र सिंह धोनी द्वारा स्टम्प के पीछे से कही गयी टॉप 10 हास्यास्पद बाते, जों माइक में हुई रिकॉर्ड

हालाँकि  अब टैप बॉल क्रिकेट टुर्नामेंट में दोनों देश एक दुसरे के खिलाफ खेलने वाले हैं और आगें भविष्य में हमे भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय मैच देखने को मिल सकता हैं.

Related posts