चैंपियंस ट्राफी के बाद भारतीय टीम का एक और दौरा हुआ तय 23 जून को होगा पहला मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैंपियंस ट्राफी के बाद भारतीय टीम का एक और दौरा हुआ तय 23 जून को होगा पहला मैच 

चैंपियंस ट्राफी के बाद भारतीय टीम का एक और दौरा हुआ तय 23 जून को होगा पहला मैच

चैंपियंस ट्राफी के बाद भारतीय टीम के कैरेबियन टीम के दौरे पर जाना होगा . ये दौरा चैंपियंस ट्राफी के फाइनल के बाद से ही शुरू हो जाएगा.

23 जून को खेला जाएगा पहला वन डे मैच 

चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मैच 18 जून को खेला जाएगा . इसके तुरंत बाद भारत और वेस्ट इंडीज के बीच  5 वन डे मैच और 1 टी-20 मैच की सीरीज शुरू हो जाएगी.

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पहला वनडे 23 जून को त्रिनिदाद में होगा। जबकि दूसरा एकदिवसीय मैच क्वींस पार्क ओवल पर होगा , इससे बाद के मैच एंटिगा में होंगे । जबकि अंतिम एकदिवसीय और टी 20 सबिना पार्क में 6 और 9 जुलाई को खेला जाएगा।

वेस्ट इंडीज नही खेल रहा हैं चैंपियंस ट्राफी 

सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के रिलीज़ से पहले किया, अपने बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जिसे आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे

चैंपियंस ट्राफी में शीर्ष की 8 टीम हिस्सा लेती हैं , जबकि वेस्ट इंडीज इस समय वन डे में इस समय टीम की रैंकिंग बहुत खराब हैं. वेस्ट इंडीज इस समय रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं. ऐसे वो चैंपियंस ट्राफी का हिस्सा नहीं हैं, और वो अफगानिस्तान के साथ सीरीज खेलेंगे.

भारतीय टीम कर सकती हैं बड़ा बदलाव 

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

चैंपियंस ट्राफी के बाद ही वेस्ट इंडीज टीम का दौरा हैं. ऐसे में बीसीसीआई दौरे के लिए अपनी दोयम दर्जे के टीम भेज सकती हैं. टीम के स्टार खिलाड़ी विजय , राहुल  अभी चोट की  वजह से टीम से बाहर हैं. जबकि टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा अभी चोट से उभर के आएं हैं. ऐसे में बोर्ड इन खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कोई खतरा नहीं नही लेना चाहेगी.

थकान और फिटनेस भी है बड़ा मुद्दा 

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं और इसके बाद भारत को चैंपियंस ट्राफी में हिस्सा लेना हैं. ऐसे में लगातार क्रिकेट खेलने से खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी असर पड़ेगा. और खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावना भी बढ़ जाएगी. इस वजह से बीसीसीआई इस मुद्दे को ध्यान में रख कर वेस्ट इंडीज दौरे  के लिए टीम का चयन कर सकती हैं.

2013 के बाद चौथी बार होगा वेस्ट इंडीज का दौरा 

2013 के बाद से दोनों देशो के बीच में ये चौथी सीरीज होगी. जिसमे दोनों देशो का सामना होगा. इससे पहले 2016 में भारत ने वेस्ट इंडीज का दौरा किया था. इस दौरान भारत ने वेस्ट इंडीज में टेस्ट मैच और टी-20 मैच की सीरीज खेली थी. इस सीरीज में एक भी ओडीआई मैच नहीं थे. ऐसे में इस दौरे में भारत सिर्फ वन डे और टी-20 सीरीज खेलेगा.

टीम का चयन में हो सकता हैं बदलाव 

टीम के चयन में बीसीसीआई बड़ा फैसला ले सकती हैं. खिलाड़ियों की थकान और फिटनेस को ध्यान में रखकर बीसीसीआई वेस्ट इंडीज दौरे के लिए दोयम दर्जे की टीम का चयन कर सकती हैं. और टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकती हैं,

अब देखना दिलचस्प होगा बीसीसीआई इस सीरीज को लेकर किस तरह से टीम का चयन करती हैं.

Related posts