खिलाड़ी इतिहास में अपना नाम दर्ज सकते है : स्टीव स्मिथ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खिलाड़ी इतिहास में अपना नाम दर्ज सकते है : स्टीव स्मिथ 

खिलाड़ी इतिहास में अपना नाम दर्ज सकते है : स्टीव स्मिथ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 23 फरवरी से पुणे में शुरू होगी, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस टेस्ट सीरीज का इंतजार दोनों ही देशों के खिलाड़ी और दर्शक बहुत बेसब्री से कर रहे है. ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी निक मेडिनसन ने लिया क्रिकेट से ब्रेक

इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताया है, उनका कहना है, कि अगर हम ये सीरीज जीत जायेंगे तो यह जीत ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए इतिहास की सभी जीतों में से एक होगी.

भारत में टेस्ट खेलने को बहुत कठिन बताते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, “भारत के खिलाफ़ भारत में टेस्ट मैच खेलना हर जगह से बहुत कठिन है. अगर हमारी टीम वहाँ जाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी, तो यह टीम के लिए बहुत बड़ी बात होगी.”     

आगे कप्तान स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा, “अगर हम भारत दौरे पर जाकर सीरीज जीतते है, तो इस सीरीज की जीत का बहुत बड़ा फर्क आने वाली एशेज सीरीज पर पड़ेगा. जब भी कोई टीम बड़ी सीरीज खेलने जाती है, तो उस टीम के लिए आत्मविश्वास का साथ होना बहुत जरुरी होता है और अगर हम भारत से सीरीज जीत के बाद एशेज खेलने जायेंगे, तो हमारी टीम के हर खिलाड़ी का आत्मविश्वास बहुत ऊपर होगा.”  भारत को मिला मिचेल स्टार्क, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टेस्ट में मिल सकती है भारतीय टीम में जगह

कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी बल्लेबाज़ी को लेकर कहा, “मैं स्पिन गेंदबाज़ी पर अच्छी बल्लेबाज़ी करता हूँ और हमेशा ही स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ़ मैं क्रीज़ का इस्तेमाल करता हूँ और मैं वहाँ जाकर लम्बी इनिंग खेलना चाहता हूँ. अभी हुई श्रीलंका के साथ सीरीज में हमारी टीम की बल्लेबाज़ी बहुत ही निराशाजनक रही, लेकिन हम उस सीरीज से सिर्फ कुछ सीखकर भारत जाना चाहते है. हम उस सीरीज की हार का कोई भी दवाब अपने साथ नहीं रखना चाहते.”

Related posts