ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की एनालिसिस | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की एनालिसिस 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा कर दिया है. टीम में लम्बे समय से बाहर रहे युवराज सिंह की वापसी हुई है. युवराज की टीम में वापसी से उनके प्रशंसक काफी खुश हैं. वही आशीष नेहरा की भी टीम में जगह मिली है. नेहरा की टीम में जगह मिलने पर कई दिग्गज पूर्व खिलाड़ी उनके ऊपर सवाल भी उठाये है तो कुछ लोग काफी आश्चर्य में पड़ गए हैं.

चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीजं में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे मैचों में कुल 8 परिवर्तन किये हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अरविन्द, बिन्नी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, मोहित शर्मा, अम्बाती रायडू, भुवनेश्वर कुमार, और अमित मिश्रा को बाहर रखा गया है.

चयनकर्ताओं ने इस बार वनडे सीरीज के लिए कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया है. घरेलु मैचों में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मनीष पण्डे को वनडे सीरीज में जगह मिली है. भारत के दो बेहतरीनन गेंदबाज जिन्होंने 2013 से 2015 विश्वकप तक अच्छा प्रदर्शन किया है उनमे से मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा की वापसी हुई है.

 

टॉप ऑर्डर वनडे टीम कुछ इस तरह से नजर आ रही है-शिखर, विराट, रहाने, रोहित, धोनी, अश्विन, मनीष,जड़ेजा, शमी, उमेश, इशांत, गुरकीरत, सरन, रिशी, अक्षर.

इस बार स्पिन गेंदबाजी का भार चयनकर्ताओ ने अश्विन और अक्षर को दिया है, तो तेज गेंदबाज का भार उमेश, इशांत और शमी पर होगा, वहीं बल्लेबाजी का भार शिखर, विराट, रहाने, रोहित और धोनी पर होगी.वहीं टी-20 को ध्यान में रखते हुए युवराज और नेहरा की वापसी हुई है, तो रैना और भज्जी को भी जगह मिली है.

Related posts

Leave a Reply