भारत की अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका अंडर-19 को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत की अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका अंडर-19 को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया 

भारत की अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका अंडर-19 को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया

इनदिनों भारत की अंडर-19 टीम साउथ अफ्रीका के दौरे में है. जहां भारत की टीम साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला वनडे मैच ईस्ट लंदन के बफ्फेलो क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. सीरीज के इस पहले वनडे मैच को भारत की अंडर-19 टीम ने बड़े ही आसानी से 9 विकेट के अंतर से जीत लिया है और इस मैच को जीतने के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

साउथ अफ्रीका मात्र 187 पर हुई ढेर

भारत की अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका अंडर-19 को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरूआत खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज रून तार्बेलांच (9 रन) टीम के मात्र 17 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

इसके बाद साउथ अफ्रीका के अन्य बल्लेबाज भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और उनकी टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाने लगी थी.

साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 48.3 ओवर में मात्र 187 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई थी. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा ल्युक ब्यूफोर्ट ने 64 रन की पारी खेली. वहीं टीम के लिए 27 रन का का योगदान फोको मेलोस्टेन ने दिया.

भारत के लिए रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवर में मात्र 38 रन देकर कुल 3 विकेट हासिल किये. वहीं कार्तिक त्यागी, अथर्व अन्कोल्कर और सुभांग हेगड़े ने 2-2 विकेट हासिल किये हैं.

भारत ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

भारत की अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका अंडर-19 को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया 2

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को तिलक वर्मा और दिव्यांशु सक्सेना ने 127 रन की एक शानदार शुरूआत दिलाई. तिलक वर्मा 59 रन बना कर आउट हुए थे. इसके बाद नंबर-3 पर  बल्लेबाजी करने आए कुमार कुश्गारा और दिव्यांशु ने नाबाद रहते हुए भारतीय टीम को 42.3 ओवर में जीत दिलाई दी.

दिव्यांशु सक्सेना ने जहां भारत के लिए 116 गेंदों पर 86 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं टीम के लिए कुमार कुश्गारा ने 44 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली. साउथ अफ्रीका के लिए एकमात्र सफल गेंदबाज एच्ली क्लोटे रहे, जिन्हें विकेट हासिल हुआ है.

दिव्यांशु को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया है. अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच 28 दिसंबर को खेला जाएगा.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

भारत की अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका अंडर-19 को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया 3

भारत की अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका अंडर-19 को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया 4

Related posts