IND vs AUS, पहला वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता किया गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में इन XI खिलाड़ियों को मिला मौका 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का आगाज होने जा रहा है. दोनों देशों के बीच सबसे पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस एकदिवसीय सीरीज को लेकर खेल प्रेमियों के बीच बेहद उत्साह देखने को मिल रहा हैं.

मुंबई एकदिवसीय की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच के टॉस जीतने के साथ हुई. आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

पिछले साल का बदला लेने को बेकरार हैं टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया, टॉस रिपोर्ट
Image by: bcci.tv

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पिछले साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो एकदिवसीय सीरीज खेली गयी थी, उसे आरोन फिंच की अगुवाई में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3-2 से जीतकर शानदार इतिहास रचा था. इस बार विराट एंड कंपनी जरुर पिछली हार का बदला लेने के लिए तैयार रहेगी.

हाल फ़िलहाल की बात की जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ महीनों में लाजवाब और अव्वल दर्जे का रहा है.

IND vs AUS, पहला वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता किया गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में इन XI खिलाड़ियों को मिला मौका 2

ऑस्ट्रेलिया के लिए हो सकती है मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया, टॉस रिपोर्ट
Image by: cricket australia

इस एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों को ही जीत का प्रबल दावेदार बताया जा रहा हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने एक बड़ी चुनौती यह हो सकती है कि उनकी टीम विश्व कप 2019 के बाद पहली बार कोई वनडे मैच खेलती नजर आएगी.

वही भारतीय क्रिकेट टीम की बात की जाए तो टीम ने विश्व कप के बाद कुल छह एकदिवसीय मैचों में हिस्सा लिया हैं. मुंबई में दोनों टीमों के बीच चार वनडे मैच खेले गये हैं और इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने दो में जबकि भारत ने सिर्फ में एक का स्वाद चखा है. एक मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था.

भारत और ऑस्ट्रेलिया, टॉस रिपोर्ट
Image : Twitter

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, आरोन फिंच (c), मर्नुस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एशटन टर्नर,  एलेक्स कैरी, एशटन एगर , पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डन और एडम जम्पा.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.