कोहली ने तोड़ा सचिन का खास रिकॉर्ड, किया एबी डीविलियर्स की बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

31वां शतक लगते ही कोहली ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन का ये खास रिकॉर्ड 

31वां शतक लगते ही कोहली ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन का ये खास रिकॉर्ड

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन मैचों की पहला मैच मुंबई के वानखड़े में खेला गया. भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया. इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 31वां शतक लगाते ही वानखड़े में 21 साल का सुखा भी खत्म कर दिया.

21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा 

31वां शतक लगते ही कोहली ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन का ये खास रिकॉर्ड 1
PHOTO CREDIT: BCCI

भारत के इस मशहूर मैदान पर भारत के कप्तान विराट कोहली ने 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं. कोहली 1996 के बाद पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है, जिन्होंने शतक लगाया हैं. उनसे पहले यहाँ शतक भारत के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने यहाँ शतक लगाया था. तब से यहाँ किसी भी खिलाड़ी ने शतक नही लगया था.

आप को बता दे कि कोहली ने आज 200वां वन डे मैच खेला है, वो अपने 200वें मैच में शतक लगाने वाले वो दुनिया के दुसरे बल्लेबाज़ हैं उनसे पहले साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स भी अपने 200वें मैच में शतक लगा चुके है.

31वां शतक लगते ही कोहली ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन का ये खास रिकॉर्ड 2
PHOTO CREDIT: BCCI

21 साल बाद किसी भारतीय ने बनाया शतक

31वां शतक लगते ही कोहली ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन का ये खास रिकॉर्ड 3
PHOTO CREDIT: BCCI

वानखेड़े से भारतीय टीम के कई यादगार लम्हे जुड़े हुए हैं. भारत ने 28 साल के बाद यही पर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. लेकिन आप को जानकार हैरानी होगी कि पिछले 21 में यहाँ पर किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने शतक नही बनाया हैं.

कोहली से पहले यहाँ पर 1996 में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 114 रनों की पारी खेली थी। सचिन के बाद आज भारत के कप्तान विराट कोहली ने शतक बना कर यहाँ के मैदान पर शतक के सूखे को खत्म कर दिया.

आप को बता दे, कि भारत और न्यूज़ीलैण्ड की टीम पहली बार मुंबई में एक दुसरे एक आमने-सामने हुए हैं. भारत यहाँ पर कई मैच खेला चूका हैं. वही न्यूज़ीलैण्ड ने यहाँ पर सिर्फ एक मैच खेला हैं. उन्होंने ये मैच कनाडा के खिलाफ खेला हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में कौन सी टीम बाजी मार के ले जाती हैं.

Related posts

Leave a Reply