टेस्ट चैंपियनशिप

आईपीएल 2020 के खत्म होने और दीपावली के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। जहां, दोनों टीमों के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज और फिर वनडे व टी20आई सीरीज खेली जाएंगी। इसपर काफी वक्त से चर्चा चल रही है कि टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2 मैदानों को तैयार करेगी, लेकिन अब इसपर कुछ ताजा रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं।

4 मैदानों पर खेली जाएगी टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल 2020 के खत्म होने के बाद नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होना है। दोनों टीमों के बीच 3 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। अब तक ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना वायरस के चलते भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का आयोजन 2 क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

लेकिन अब ताजा खबरें सामने आ रही हैं कि इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज चार अलग-अलग मैदानों पर ही खेली जाएगी। द ऑस्ट्रेलियन की एक रिपोर्ट में, एडिंग्स ने घोषणा में देरी पर आशंकाओं को समाप्त करते हुए कहा कि सीए के अधिकारी व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  और इसके अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ नियमित संपर्क में हैं।

“मुझे विश्वास है कि वे आ रहे हैं। सौरव गांगुली और मैं इसके बारे में सबसे अधिक दिनों से बात करते हैं और हम पहले से ही योजना बना रहे हैं कि जब वह एक बार यहां आए, तो उन्हें कोई तकलीफ ना हो।”

2 नहीं बल्कि 4 मैदानों पर खेली जाएगी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 24 घंटे में साफ हो सकती है बात: REPORTS 1

टेस्ट सीरीज से पहले खेला जा सकता है सीमित ओवर क्रिकेट

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम पर्थ या एडिलेड के बजाय ब्रिस्बेन में उतरेगी, जैसा कि शुरू में सोचा गया था, और दौरा करने वाली टीम को भी अधिक क्वारेंटीन अवधि में कोई छूट नहीं मिलेगी। क्योंकि हालिया रिपोर्टें सामने आई हैं कि क्वींसलैंड राज्य के हिस्से ब्रिसबेन में कोरोना वायरस प्रोटोकॉल पर कोई भी छूट नहीं मिलेगी।

“यह दौरा चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले एक सफेद गेंद के घटक के साथ शुरू होगा। इस चरण में 17-21 दिसंबर को एडिलेड में शुरू होगा। अन्य स्थानों में मेलबर्न (दिसंबर 26-30), सिडनी (7-11 जनवरी) शामिल हैं। ब्रिस्बेन (15-19 जनवरी)।”

आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी टीम

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का आयोजन कोरोना काल के बीच यूएई में किया गया है। रोमांचक अंदाज में टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है। कैश रिच लीग का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी दीपावली के लिए स्वदेश लौटेंगे और उसके बाद चुनी गई टीम को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है। ये एक लंबा दौरा होगा, क्योंकि दोनों टीमों के बीच टेस्ट, वनडे व टी20 आई सीरीज खेली जाएंगी।