मैच में यह मायने नहीं रखता कि विराट कोहली खेल रहे हैं या नहीं : लिटन दास 1

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट कोहली पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे और इसी की ध्यान में रखते हुए उन्हें आराम दिया गया है. वह टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में उपकप्तान रोहित शर्मा को टीम की कमान मिली है. इसको लेकर लिटन दास ने एक बयान दिया है.

विराट कोहली नहीं रहेंगे टी 20 टीम के कप्तान

लिटन दास

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी 20 श्रृंखला में सीमित ओवरों के क्रिकेट में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को मौका दिया जायेगा. नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टी 20 ओपनिंग सीरीज़ से आगे, विराट कोहली की सीरीज़ में अनुपस्थिति बांग्लादेश के क्रिकेटरों के दिमाग की आखिरी बात थी. लिटन दास ने गुरुवार को बांग्लादेश के पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा, “यह वास्तव में मायने नहीं रखता कि कोहली इस मैच में खेल रहे हैं या नहीं”

कोहली इस साल नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे थे जिसमें एक ऑस्ट्रेलिया दौरा, आईपीएल और एकदिवसीय विश्व कप शामिल थे. भारत के कप्तान को वेस्टइंडीज के दौरे के बाद के विश्व कप के सीमित ओवरों से ब्रेक लेना था, लेकिन आखिरी समय में इसके खिलाफ फैसला किया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला.

अंत में, कोहली ने अपने कार्यभार को देखते हुए प्रशिक्षकों को ध्यान देने का फैसला किया और बांग्लादेश टी 20 आई को एक मौका दिया. उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है.

मैच में यह मायने नहीं रखता कि विराट कोहली खेल रहे हैं या नहीं : लिटन दास 2

“अगर उसने आराम करने का फैसला किया है, तो एक कारण होना चाहिए, हम इस बारे में चिंतित नहीं हैं. हर खिलाड़ी की देखभाल करने के लिए उसका अपना शरीर होता है. और ऐसा नहीं है कि भारत उसकी अनुपस्थिति में कमजोर है. उनकी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं.

लिटन दास ने दी अपनी प्रतिक्रिया

लिटन दास

बांग्लादेश के विकेट कीपर बल्लेबाज लिटन दास को वास्तव में यह बताते हुए दुखी देखा गया कि उनकी टीम प्रमुख खिलाड़ियों को भी याद कर रही है जब उनसे पूछा गया कि क्या कोहली की अनुपस्थिति उनके अवसरों को बढ़ावा मिलेगा इसके जवाब में उन्होंने उत्तर दिया.

“हम इस श्रृंखला जरूर उतर रहे है लेकिन हमारी टीम के खिलाडियों को भी कही ना कही अपने अनुभवी खिलाडियों की कमी महसूस होगी. मैच में यह मायने नहीं रखता कि विराट कोहली खेल रहे हैं या नहीं”

बांग्लादेश इस भारत श्रृंखला में तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के बिना मैदान पर उतरेगी हालांकि तमीम ने निजी कारणों के कारण दौरे को छोड़ दिया, लेकिन शाकिब को एसीयू के लिए एक भ्रष्ट दृष्टिकोण की रिपोर्ट नहीं करने के कारण 2 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है.

बांग्लादेश टी 20 आई टीम: महमूदुल्लाह (सी), लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, आफिस हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीन इस्लाम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीक इस्लाम, मोहम्मद इस्लाम अबू हेदर.