भारत बनाम बांग्लादेश, एकमात्र टेस्ट, टॉस : विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम बांग्लादेश, एकमात्र टेस्ट, टॉस : विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया 

भारत बनाम बांग्लादेश, एकमात्र टेस्ट, टॉस : विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया

भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और हाल में ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 से हराया.

अब भारतीय के सामने चुनौती के लिए है, बांग्लादेश की एक ऐसी टीम जिन्होंने पिछले कुछ समय में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और कई बड़ी टीमों को हराकर अपने खेल में सुधार का एक उदाहरण पेश किया.चौथे एकदिवसीय में फाफ डू प्लेसिस ने तोड़ा विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का यह बड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश को 17 साल पहले टेस्ट टीम का दर्जा मिला था और तब से इस टीम ने कई बड़े देशों का दौरा किया और वहा जाकर अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन यह पहला मौका होगा, जब बंगलादेशी टीम भारत कोई टेस्ट मैच खेलने आई है.

हालाँकि यह केवल एक टेस्ट मैच ही है, लेकिन दोनों ही टीमों के पास हासिल करने के लिए इतना नहीं है, जितना गवाने के लिए. भारत अगर यह मैच हार जाता है, तो नंबर एक के ताज पर सवाल खड़े हो सकते है, तो वही अगर बांग्लादेश इस मैच में हार जाते है, तो न्यूजीलैंड सीरीज में व्हाइटवाश होने के बाद उनके रैंकिंग पर काफी असर पड़ सकता है.अजिंक्य रहाणे के भविष्य पर ऐतिहासिक टेस्ट से पहले विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

भारत ने इस मैच के लिए अपनी सबसे बेहतर टीम चुनी है, जोकि खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा मौका है, कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों से पहले लय बरक़रार रखने का काफी अच्छा मौका है.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और टीम में अजिंक्य रहाणे की वापसी.

भारतीय टीम :

मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, इशांत शर्मा. 

Related posts