Team India के सर सजेगा नंबर वन वनडे टीम का ताज, ICC ने खुद किया साफ़

Team India: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाले आखिरी वनडे टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस आगामी मैच में भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज को अपने नाम तो कर लेगी लेकिन इसके साथ ही टीम इंडिया (Team India) नंबर 1 टीम का ताज भी अपने नाम कर लेगी. श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद अब कीवी टीम का भी सूपड़ा साफ़ करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

नंबर वन का ताज सजेगा Team India के सर

Team India

टीम इंडिया (Team India) सीरीज के शुरुआती दो मैचों के बाद आईसीसी मेन्स वनडे टीम रैंकिंग में नंबर 3 स्थान पर है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया चौथे नंबर पर थी. वहीं इंग्लैंड की टीम इस समय आईसीसी मेन्स वनडे टीम रैंकिंग में टॉप पर है और न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई है.

दो मैचों में जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम नंबर दो पर लुढ़क गयी है और शुरूआती तीनो टीमों के रेटिंग एक समान है. ऐसे में अगर भारतीय टी (Team India) तीसरा मुकाबला जीत जाती है तो टीम इंडिया के सर पर आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज़ हो जाएगी. टी20 के साथ ही वनडे रैंकिंग में भी टीम नंबर वन बन जाएगी.

क्लीन स्वीप पर टीम इंडिया की नजर

IND vs NZ: तीसरे मुकाबले में कीवी टीम का हुआ सूपड़ा साफ़, तो भारत के सर सजेगा नंबर-1 का ताज, ICC ने किया कन्फर्म 1

टीम इंडिया (Team India) अगर इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का सुनहरा मौका होगा. टीम इंडिया इस सीरीज को 3-0 से जीत लेती है तो उसके 114 अंक हो जाएंगे और न्यूजीलैड की टीम 111 अंकों के साथ नीचे की तरफ लुढक जाएगी.

ऐसे में इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के पास वनडे में नंबर वन बन बनने के साथ-साथ टेस्ट फॉर्मेट में भी बॉर्डर गावस्कर को जीत के साथ नंबर वन बन सकती है. भारतीय टीम के पास तीनो ही फॉर्मेट में नंबर वन बनने का एक बेहतरीन मौका आ रहा है और सभी इंडियन फैंस इस बात को लेकर काफी उत्साहित है.

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग

IND vs NZ: तीसरे मुकाबले में कीवी टीम का हुआ सूपड़ा साफ़, तो भारत के सर सजेगा नंबर-1 का ताज, ICC ने किया कन्फर्म 2