भारत vs न्यूजीलैंड : वन-डे सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सबकी नजरें | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत vs न्यूजीलैंड : वन-डे सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सबकी नजरें 

भारत vs न्यूजीलैंड : वन-डे सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सबकी नजरें
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के लिए 16 अक्टूबर को धर्मशाला में होने वाले पहले वन-डे के लिए मंच पूरी तरह तैयार है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वन-डे सीरीज होना है, जो बहुत ही रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

भारतीय टीम का नेतृत्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी करेंगे और इस बार उन्हें युवा खिलाड़ियों की कप्तानी करना है जो काफी चुनौतीपूर्ण तथा रोमांचक अनुभव होगा। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पर टेस्ट सीरीज के कारण टीम के गिरे हुए मनोबल को बढ़ाने का दबाव होगा।

भारतीय टीम को गेंदबाजी विभाग में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी जरुर खलेगी क्योंकि लंबे सत्र को देखते हुए प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। न्यूजीलैंड की हालत भी सही नहीं है क्योंकि ओपनर मार्टिन गप्टिल और कोरी एंडरसन फॉर्म के लिए संघर्षरत हैं।

न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 0-3 की शिकस्त का सामना करना पड़ा और अब उसे वन-डे में अच्छे प्रदर्शन का विश्वास होगा। हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर वन-डे सीरीज के दौरान खेल प्रेमियों की नजरें टिकी होंगी।


मनीष पांडे

इस बल्लेबाज द्वारा इस वर्ष सिडनी में किए प्रदर्शन को कोई कैसे भूल सकता हैं। मनीष ने शतक जमाकर भारत को मैच में जीत दिलाई थी। 7 मैचों में 93 के करीब औसत रखने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीमित ओवरों में अंतर्राष्ट्रीय करियर में धमाकेदार शुरुआत की।

मध्यक्रम के बल्लेबाज का इरादा अपनी लय बरकरार रखकर भारतीय टीम में नियमित स्थान हासिल करने का होगा। पांडे के शामिल होने से टीम में काफी मजबूती आएगी क्योंकि वह मैदान पर काफी जोशीले रहते हैं और इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक हैं।

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफी मनीष ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस दौरे पर 267 रन बनाए थे। 27 वर्षीय बल्लेबाज को भारतीय टीम में इसी वजह से जगह मिली थी। पांडे एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों को आसानी से खेलते हैं और अगर एक बार वह क्रीज पर जम जाए तो फिर उनसे आक्रमक कोई और नहीं हो सकता। इस सीरीज में उनसे शानदार प्रदर्शन की सभी को उम्मीद होगी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts