INDvsNZ: LUNCH REPORT- भारत ने लंच तक की बढ़िया शुरुआत, बनाया 1 विकेट पर 82 रन का स्कोर, शुभमन गिल दिखे लय में 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। दोनों ही टीमों के बीच कानपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया और लंच तक 29 ओवर के खेल में 1 विकेट पर 82 रन का स्कोर बना लिया है।

पहले दिन लंच तक भारत का स्कोर- 82/1

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभाल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे से टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

INDvsNZ: LUNCH REPORT- भारत ने लंच तक की बढ़िया शुरुआत, बनाया 1 विकेट पर 82 रन का स्कोर, शुभमन गिल दिखे लय में 2

भारतीय टीम में इस मैच में श्रेयस अय्यर को डेब्यू करने का मौका दिया गया है, तो वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से भी रचीन रवीन्द्र ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का आगाज किया। पहले दिन लंच तक भारत ने संभलकर शुरुआत की है। जिसमें शुभमन गिल ने शानदार फॉर्म दिखायी।

भारत की नहीं रही अच्छी शुरुआत

इस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल के नहीं होने के कारण दो युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। दोनों ही बल्लेबाजों ने शुरुआत तो कुछ संभल कर की और टीम को 8वें ओवर तक पहुंचाया।

INDvsNZ: LUNCH REPORT- भारत ने लंच तक की बढ़िया शुरुआत, बनाया 1 विकेट पर 82 रन का स्कोर, शुभमन गिल दिखे लय में 3

जिसके बाद पारी के 8वें ओवर में मयंक अग्रवाल के रूप में भारत को पहला झटका लगा। भारत को 21 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा जिसमें मयंक अग्रवाल को 13 रन के निजी स्कोर पर काइल जैमीसन ने चलता कर दिया।

गिल और पुजारा ने संभाला, भारत अच्छे स्कोर की ओर

भारत को 21 रन के योग पर पहला झटका लगने के बाद टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने पहुंचे। चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने पारी को आगे बढ़ाते हुए टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। गिल इस पारी के दौरान बड़ी अच्छी लय में दिखे।

INDvsNZ: LUNCH REPORT- भारत ने लंच तक की बढ़िया शुरुआत, बनाया 1 विकेट पर 82 रन का स्कोर, शुभमन गिल दिखे लय में 4

पुजारा और शुभमन गिल की जोड़ी ने भारतीय पारी के स्कोर को आगे बढ़ाना जारी रखा। शुभमन गिल ने बीच-बीच में मौका मिलने पर कई दिलकश शॉट्स खेले और अपनी फॉर्म को दिखाया। इस जोड़ी ने टीम को लंच तक कोई नुकसान नहीं होने दिया और 29 ओवर में टीम के स्कोर को 1 विकेट के नुकसान पर 82 रन तक पहुंचा दिया।  शुभमन गिल ने बढ़िया पचासा जड़ते हुए 52 रन के स्कोर पर खेल रहे हैं तो पुजारा 15 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।