कप्तानी में रोहित शर्मा का बजा डंका, धोनी-कोहली को छोड़ा पीछे

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

India vs New zealand- 3rd T-20: कप्तान के तौर पर ना विराट, ना धोनी कर सके जो, वो कर दिया रोहित शर्मा ने 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर पूरा क्रिकेट जगत फिदा है। रोहित शर्मा सीमित ओवर के एक खतरनाक बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। बल्लेबाजी के साथ ही अब तो रोहित शर्मा कप्तानी में भी अपना लोहा मनवा रहे हैं।

कप्तानी में हिटमैन का सुपर रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर ऑकलैंड मैच जीतने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

रोहित शर्मा ने ऑकलैंड टी20 को जीतकर भारत के सबसे सफलतम कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली को भी एक मामले में पीछे कर दिया है।

14 मैचों की कप्तानी के बाद धोनी-विराट से आगे हैं रोहित शर्मा

अब तक रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं। इनमें से रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 12 मैचों में सफलता हासिल की है तो केवल 2 मैच ही गंवाएं हैं।

अगर बात करें विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तानी के 14 मैचों के सफर की तो रोहित इन दोनों ही दिग्गज कप्तानों से बीस साबित हुए हैं। महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में जब भारत के लिए 14 मैचों तक कप्तानी की थी तो इनकी कप्तानी में भारत ने 8-8 मैच जीते थे। वहीं रोहित शर्मा 12 मैच जीत चुके हैं।

14 मैचों की कप्तानी के बाद क्लार्क-सरफराज के साथ पहले नंबर पर रोहित

रोहित शर्मा के आगे विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी तो कहीं नहीं ठहरते तो वहीं रोहित ने कप्तानी में टी20 विश्व रिकॉर्ड की बात करें तो वहां भी दिग्गजों की बराबरी हासिल की है। रोहित शर्मा 14 इंटरनेशनल टी20 मैचों के बाद सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले संयुक्त रूप से पहले कप्तान बन गए हैं।

14 मैचों में कप्तानी के बाद रोहित शर्मा ने 12 मैच जीते हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क और पाकिस्तान के सरफराज अहमद ने भी 14 मैचों की कप्तानी के बाद 12-12 जीत हासिल की थी।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts