टॉस रिपोर्ट: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला, टीम में हुए कई बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टॉस रिपोर्ट: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला, लम्बे समय बाद इस दिग्गज को मिला टीम में जगह 

टॉस रिपोर्ट: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला, लम्बे समय बाद इस दिग्गज को मिला टीम में जगह

आज न्यूजीलैंड की टीम मुंबई के वानखेड़े से अपने भारत दौरे का शुरुआत कर रही है, 3 वनडे मैचो की सीरीज का पहला मैच आज मुंबई में खेला जा रहा है, जिसके लिए दोनों टीमो ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. दोनों टीमो का लक्ष्य आज का यह मैच जीतकर बढ़त के साथ इस दौरे की शुरुआत करने की होगी.

टॉस

टॉस रिपोर्ट: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला, लम्बे समय बाद इस दिग्गज को मिला टीम में जगह 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर  भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

वानखेड़े पर न्यूजीलैंड और भारत का इतिहास

टॉस रिपोर्ट: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला, लम्बे समय बाद इस दिग्गज को मिला टीम में जगह 2

न्यूजीलैंड के लिए यह मैच काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस मैदान पर न्यूजीलैंड ने अब तक 2 मैच खेले है, जिसमे उसे एक में हार का सामना करना पड़ा है, तो दुसरे में टीम जीतने में सफल रही है. तो वहीं भारत के लिए यह मैदान काफी खास है, क्योंकि यह वहीं मैदान है जहाँ भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में दूसरी बार आईसीसी विश्वकप 2011 का ख़िताब जीता था.

पिच और मौसम रिपोर्ट

टॉस रिपोर्ट: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला, लम्बे समय बाद इस दिग्गज को मिला टीम में जगह 3

अगर वानखेड़े की पिच की बात करे, तो हमेशा की तरह यह बल्लेबाजो की मददगार साबित होगी, लेकिन भारतीय परिस्थिति के कारण इस पिच पर स्पिनरों का भी बोलबाला होगा. अगर मौसम की बात करे तो वानखेड़े का मौसम पूरी तरह से साफ़ रहेगा और प्रसंशको को पूरा मैच देखने को मिलेगा.

टॉस रिपोर्ट: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला, लम्बे समय बाद इस दिग्गज को मिला टीम में जगह 4

टॉस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, “इस पिच पर हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, पिच दुसरे भारतीय पिचों की तरह काफी सख्त है, ऐसे में बाउंस देखने को मिल सकती है, लेकिन एक बड़ा स्कोर आसानी से खड़ा किया जा सकता है, पिच बल्लेबाजो की मददगार होगी और हम इसी का फायदा उठाते हुए बड़ा स्कोर बनाना चाहते है.”

Teams:

India (Playing XI): Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Virat Kohli(c), Dinesh Karthik, Kedar Jadhav, MS Dhoni(w), Hardik Pandya, Bhuvneshwar Kumar, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal

New Zealand (Playing XI): Martin Guptill, Colin Munro, Kane Williamson(c), Ross Taylor, Tom Latham(w), Henry Nicholls, Colin de Grandhomme, Mitchell Santner, Adam Milne, Tim Southee, Trent Boult

Related posts

Leave a Reply