INDvsNZ: मैच के साथ बड़े रिकार्ड्स भी अपने नाम कर गयी न्यूज़ीलैंड, भारत को छोड़ा काफी पीछे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsNZ: मैच के साथ बड़े रिकार्ड्स भी अपने नाम कर गयी न्यूज़ीलैंड, भारत को छोड़ा काफी पीछे 

INDvsNZ: मैच के साथ बड़े रिकार्ड्स भी अपने नाम कर गयी न्यूज़ीलैंड, भारत को छोड़ा काफी पीछे

5 मैचो की सीरीज के चौथे मैच में मेहमान टीम न्यूज़ीलैण्ड ने भारत को 19 रनों से हरा दिया हैं. मैच में न्यूज़ीलैण्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ का फैसला लिया, जिसके 50 ओवरों में न्यूज़ीलैण्ड ने 260/7 का स्कोर बनाया.

जिसके जवाब में भारत की टीम 48.4 ओवरों 241 रनों पर आल-आउट हो गई. चौथे मैच में 19 रनों की जीत के साथ 5 मैचो की सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर आ गयी हैं. सीरीज का अंतिम और फाइनल मैच 29 अक्टूबर, शनिवार को खेला जायेगा.

संक्षिप्त स्कोर: न्यूज़ीलैण्ड- 260/7, 50 ओवरों में (मार्टिन गुप्टिल 72, केन विलियम 41, अमित मिश्रा 2/42)

भारत: 241 आल-आउट, 48.4 ओवरों में (अजिंक्य रहाणे 57, विराट कोहली 45, टिम साउदी 3/40)

नतीजा: न्यूज़ीलैण्ड ने मैच 19 रनों से जीता

रांची में खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में बने रिकार्ड्स पर एक नज़र:-

1) मैच में न्यूज़ीलैण्ड टीम ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला लिया. मौजूदा भारत दौरे पर यह पहला मौका है जब न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने टॉस जीता हैं. इस मैच से पहले इस दौरे पर न्यूज़ीलैण्ड की टीम लगातार 7 बार टॉस हारी (1 टूर मैच, 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैच) हैं.

यह भी पढ़े: धोनी ने दिया बड़ा बयान, युवराज की भारतीय टीम वापसी हुई मुश्किल

2) मैच में न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल और टॉम लाथम ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े. न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाजों द्वारा भारत में भारत के विरुद्ध यह चौथी सबसे बड़ी साझेदारी हैं.

3) न्यूज़ीलैण्ड के मार्टिन गुप्टिल ने शानदार पारी खेलते खेलते हुए 72 रन बनाये, जिस दौरान गुप्टिल ने 12 चौके लगायें. यह न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ द्वारा भारतीय सरजमी पर एक पारी में लगाये गए संयुक्त रूप से दुसरे सबसे ज्यादा चौके हैं.

4) मैच में भारतीय गेंदबाजो ने न्यूज़ीलैण्ड पारी के दौरान 13 वाइड अतिरिक्त रन दिए. भारतीय सरजमी पर भारतीय गेंदबाजो द्वारा यह संयुक्त रूप से दुसरे सबसे ज्यादा (वाइड द्वारा) अतिरिक्त रन हैं.

यह भी पढ़े: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर वैज्ञानिक ज्योतिषी ने की बड़ी भविष्यवाणी

5) न्यूज़ीलैण्ड ने मैच 19 रनों से जीता. भारत के विरुद्ध न्यूज़ीलैण्ड की यह तीसरी सबसे छोटी जीत (रनों द्वारा) हैं, जबकि भारत सरजमी पर भारत के विरुद्ध यह दूसरी सबसे छोटी जीत हैं.

6) न्यूज़ीलैण्ड की पारी के दौरान मार्टिन गुप्टिल ने सर्वाधिक 72 रन बनाये और न्यूज़ीलैण्ड ने मैच जीता हैं. मार्टिन गुप्टिल 72 रन न्यूजीलैंड की जीत दौरान सबसे कम रन और पारी का सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले 14 नवंबर 1999 को क्रिस कैन्स 80 रन बनाएं थे और न्यूज़ीलैण्ड ने मैच 48 रनों से जीता था.

Related posts