WORLD CUP 2019, INDvsPAK, मैच प्रीव्यू: जाने कब, कहां और कैसे देखें भारत-पाकिस्तान मुकाबला 1

आईसीसी विश्व कप 2019 के 22वें मुकाबले में भारतीय टीम के सामने पाकिस्तान की चुनौती होगी। इस मुकाबले को इस विश्व कप का सबसे बड़ा मैच माना जा रहा है। भारत को अभी तक खेले 3 मैच में 2 जीत मिली है और एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। पाकिस्तान ने अभी तक 4 मैच खेले हैं और इसमें टीम को एक जीत और दो हार मिली है वहीं एक मैच बारिश में धूल गया था।

कहां होगा मुकाबला और मौसम का हाल ?

WORLD CUP 2019, INDvsPAK, मैच प्रीव्यू: जाने कब, कहां और कैसे देखें भारत-पाकिस्तान मुकाबला 2

भारत और पाकिस्तान का यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार दोपहर 3 बजे से होगी। इंग्लैंड के समय अनुसार मैच की शुरुआत सुबह साढ़े दस बजे होगी।

इस विश्व कप में अभी तक बारिश की वजह से चार मैच रद्द हो गये हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले इस मुकाबले में भी बारिश की आशंका है। 16 जून को मैच शुरु होने समय तापमान करीब 14 डिग्री रहने की उम्मीद है। तापमान 18 डिग्री तक जा सकता है, लेकिन पूरे दिन बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

कैसी होगी पिच?

WORLD CUP 2019, INDvsPAK, मैच प्रीव्यू: जाने कब, कहां और कैसे देखें भारत-पाकिस्तान मुकाबला 3

ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर इस विश्व कप में यह पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस साल यहाँ एक भी वनडे मैच नहीं खेला गया है। पिछला मुकाबला 24 जून 2018 को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। उस मैच में गेंदबाजी के लिए पिच में काफी मदद थी।

WORLD CUP 2019, INDvsPAK, मैच प्रीव्यू: जाने कब, कहां और कैसे देखें भारत-पाकिस्तान मुकाबला 4

इस मैच में भी तेज गेंदबाजों के लिए पिच में मदद हो सकती है। इसकी सबसे बड़ी वजह लगातार हो रही बारिश है। नमी की वजह से नई गेंद से तेज गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

कहां देखें मुकाबला?

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जायेगा। स्टार स्पोर्ट्स 1 पर इंग्लिश में कमेंट्री होगी वहीं स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर हिंदी में प्रसारण किया जायेगा। एचडी में स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर मैच का प्रसारण होगा। वहीं आप हॉटस्टार पर भी इस मैच का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

आमने- सामने

WORLD CUP 2019, INDvsPAK, मैच प्रीव्यू: जाने कब, कहां और कैसे देखें भारत-पाकिस्तान मुकाबला 5

कुल वनडे: 131

भारत जीता: 54

पाकिस्तान जीता: 73

टाई: 0

बेनतीजा: 4

विश्व कप में आमने-सामने

कुल मैच: 6

भारत जीता: 6

पाकिस्तान जीता: 0

संभावित प्लेइंग इलेवन

WORLD CUP 2019, INDvsPAK, मैच प्रीव्यू: जाने कब, कहां और कैसे देखें भारत-पाकिस्तान मुकाबला 6

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान: इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हरीश सोहेल, सरफराज अहमद (कप्तान / विकेटकीपर), आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर