टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान से भिड़ सकती है भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान से भिड़ सकती है भारतीय टीम 

टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान से भिड़ सकती है भारतीय टीम

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। इसका आयोजन अक्टूबर और नबंवर के महीने में है और आईसीसी की तरफ से इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। यह विश्व कप 2018 में ही खेला जाना था, लेकिन इसे 2020 में करवाने का फैसला किया गया। आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट से पहले सभी टीमें अभ्यास मैच भी खेलती है।

भारत- पाकिस्तान में अभ्यास मैच

टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान से भिड़ सकती है भारतीय टीम 1

आईसीसी विश्व कप 2020 के अभ्यास मैच में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो आईसीसी इसके लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन उसे बीसीसीआई से बात करना पड़ेगा। सूत्रों के हवाले से टीओआई ने लिखा

“आश्चर्य है कि वहाँ इन शानदार विचारों के साथ कौन आता है? सबसे पहले, वे गए और लगभग दो साल पहले 2020 वर्ल्ड टी 20 का शेड्यूल निकाला। और अब, वे उत्साह पैदा करने के लिए एक वार्म-अप गेम चाहते हैं।”

द्विपक्षीय सीरीज नहीं होते

टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान से भिड़ सकती है भारतीय टीम 2

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनैतिक विवाद की वजह से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती। दोनों सिर्फ आईसीसी या फिर एसीसी के टूर्नामेंट में आपस में खेलते नजर आते हैं और दोनों बोर्ड आपका पूरा फायदा उठाना चाहती है।

आईसीसी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था वहीं उससे पहले पिछले साल एशिया कप में दोनों टीमें दो बार भिड़ी थी। वहां पाकिस्तान फाइनल में नहीं पहुंचा था, नहीं तो तीसरी बार भी मुकाबला होगा।

अलग- अलग ग्रुप में

टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान से भिड़ सकती है भारतीय टीम 3

आईसीसी विश्व कप 2020 में भारत और पाकिस्तान की टीम अलग- अलग ग्रुप में है। इसी वजह से दोनों टीमों के बीच अभ्यास मैच की संभावना बन रही है। इससे पहले अभी तक सिर्फ एक बार टी-20 विश्व कप के अभ्यास मैच में दोनों टीमें भिड़ी हैं।

श्रीलंका में 2012 में हुए टी-20 विश्व कप से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच अभ्यास मैच हुआ था। पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से भारत ने 185 रन बनाये थे लेकिन कामरान अकमल की 92 रनों की पारी से पाकिस्तान ने लक्ष्य हासिल कर लिया था।

Related posts