भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: विक्रम राठौर ने ऋषभ पंत को दी यह सलाह ऐसे सुधार

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: विक्रम राठौर ने ऋषभ पंत को दी यह सलाह ऐसे सुधार सकते हैं अपना प्रदर्शन 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: विक्रम राठौर ने ऋषभ पंत को दी यह सलाह ऐसे सुधार सकते हैं अपना प्रदर्शन

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज शुरू हो गयी है, यह सीरीज भारत में खेली जाएगी, अभी हाल ही में भारत वेस्टइंडीज दौरे से पूरी सीरीज जीत कर अपने देश आया है ऐसे में टीम  के खिलाड़ियों का मनोबल अभी बढ़ा हुआ है. इस सीरीज में कयास लगायी जा रही थी कि महेंद्र सिंह धोनी वापसी करेंगे, लेकिन उन्होंने नहीं की जिसके चलते एक बार फिर ऋषभ पंत पर जिम्मेदारी आ गई है, लेकिन इससे पहले भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने ऋषभ पंत को कुछ सलाह दी है.

निडर क्रिकेट और लापरवाह क्रिकेट में समझना होगा अंतर

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

एक तरफ ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले कर भारतीय क्रिकेट टीम में एक सफल विकेट कीपर के रूप में खुद को स्थापित किया है, लेकिन यहाँ तक का सफ़र उसके लिए कोई आसन नहीं रहा क्योंकि इस सफर में उनको कई बार आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

यह आलोचना उनके खराब शॉट चयन के कारण होती आयी है, और पिछले कुछ समय से उन्होंने टीम के लिए कोई शानदार पारी नहीं खेली है,

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने युवा खिलाड़ी का समर्थन किया और कहा कि उन्हें निडर क्रिकेट और लापरवाह क्रिकेट के बीच के अंतर को समझने की जरूरत है.

राठौर ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,

“सभी युवा क्रिकेटरों को निडर क्रिकेट और लापरवाह क्रिकेट के बीच के अंतर को समझने की जरूरत है. टीम चाहती है कि हर कोई बिना किसी डर के खेले. हम चाहते हैं कि ऋषभ अपने सभी शॉट्स खेले क्योंकि यह उन्हें विशेष खिलाड़ी बनाएगा.”

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले राठौर की राय

मनीष पांडे

वैसे तो अब टीम में दो और खिलाड़ियों का आगमन हुआ है यह दोनों ही ऑलराउंडर खिलाड़ी है, ऐसे में मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की प्रशंसा करते हुए विक्रम ने कहा कि इन्हें अभी हर मौके को भुनाने की जरुरत है.

मनीष पांडे, श्रेयस के लिए विक्रम ने कहा कि,

“हम टी 20 प्रारूप में इतने सारे ऑलराउंडर होने के लिए भाग्यशाली हैं. मनीष और श्रेयस दो बेहतरीन क्रिकेटर हैं. मनीष ने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है और श्रेयस ने वेस्टइंडीज का सफल दौरा किया था. इन सभी को अपने मिलने वाले अवसरों को सही से भुनाने की जरुरत है, सभी ने अच्छी संख्या में मैच खेले हैं. पूरी टीम उनका समर्थन कर रही है.”

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया अब अगला मुकाबला  दोनों टीमें बुधवार को मोहाली में खेलेंगी, वही 2 अक्टूबर से इनके बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

Related posts