INDvSA, दूसरा टी-20: दक्षिण अफ्रीका विस्फोटक शुरुआत के बाद भी बना पाई सिर्फ 149 रन 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच मैच मोहाली में खेला जा रहा है। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नोर्तजे, ब्योर्न फोर्टुइन और टेम्बा बावुमा ने अपना डेब्यू किया।

दक्षिण अफ्रीका की तेज शुरुआत

INDvSA, दूसरा टी-20: दक्षिण अफ्रीका विस्फोटक शुरुआत के बाद भी बना पाई सिर्फ 149 रन 2

मेहमान दक्षिण अफ्रीका को उनके कप्तान क्विंटन डी कॉक ने तेज शुरुआत दी। दूसरे छोर पर रीज़ा हेंड्रिक्स लगातार जूझ रहे थे लेकिन डी कॉक ने शुरुआत से ही अपने इरादे साफ़ कर दिए। चौथे ओवर की पांचवीं गेंद हेंड्रिक्स 11 गेंद में 6 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने।

पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आये टेम्बा बवुमा ने कप्तान डी कॉक का अच्छा साथ निभाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर टीम को अच्छी स्थिति में ला दिया। डी कॉक 37 गेंदों में 52 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने। यह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका तीसरा अर्धशतक था।

विकेट का लगा पतझड़

INDvSA, दूसरा टी-20: दक्षिण अफ्रीका विस्फोटक शुरुआत के बाद भी बना पाई सिर्फ 149 रन 3

क्विंटन डी कॉक के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी पटरी से उतर गयी। उपकप्तान रासी वान डर डुसेन सिर्फ एक रनों की पारी खेलकर रविन्द्र जडेजा का शिकार बने। बवुमा भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 43 गेंद में 49 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। डेविड मिलर आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं और इस मैदान पर काफी क्रिकेट खेला है लेकिन 15 गेंदों में सिर्फ 18 रन ही बना पाए।

मिलर 19वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक का शिकार बने और उसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अंतिम ओवर में दो छक्के लगाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 149 रन ही बना पाई। उनके लिए कप्तान डी कॉक ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाये। भारत दीपक चाहर ने 2 जबकि नवदीप सैनी, रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने एक- एक विकेट लिया।

देखें स्कोरकार्ड:

INDvSA, दूसरा टी-20: दक्षिण अफ्रीका विस्फोटक शुरुआत के बाद भी बना पाई सिर्फ 149 रन 4