फाफ डू प्लेसिस ने कहा भारतीय टीम के स्पिनरों पर दबाव बनाने के लिए खेलने के तरीके

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

भारत के स्पिनरों पर दबाव बनाने के लिए खेलने के तरीके में करना होगा बदलाव : फाफ डू प्लेसी 

भारत के स्पिनरों पर दबाव बनाने के लिए खेलने के तरीके में करना होगा बदलाव : फाफ डू प्लेसी

पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम अब पुणे में होने वाले टेस्ट मैच में वापसी करके सीरीज को बराबर करने का प्रयास करेगी. जिसके लिए उन्हें स्पिनरों पर दवाब बना कर खेलना पड़ेगा. अब अगले मैच में भारतीय टीम के स्पिनरों के खिलाफ योजना पर बात करते हुए फाफ डू प्लेसी ने बड़ा बयान दिया है.

फाफ डू प्लेसी ने कहा खेलने के तरीके में करना होगा बदलाव

भारतीय स्पिनरों ने विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में कुल मिलाकर 14 विकेट हासिल किये. जिनसे बचने के लिए अब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने नयी योजना पर बाते करते हुए कहा कि

” 2015 और इस दौरे के अंतर की बात करें तो हम बहुत ज्यादा रक्षात्मक खेलने की कोशिश कर रहे हैं. जिससे हम विपक्षी टीम को खुद पर दवाब बनाने का मौका दे रहे हैं. मुझे लगता है की अब हमें सकारात्मक क्रिकेट खेलने की कोशिश करनी चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा कि

” खुद को दबाव में रखने के बजाय हमने गेंदबाजो को दबाव में रखना चाहिए. उनके रिकॉर्ड पूरी कहानी बयान करते हैं. उन दोनों स्पिनरों ने अपने घरेलू सरजमीं पर बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है.”

अपने खिलाड़ियों का ही उदाहरण दिया फाफ डू प्लेसिस

मेहमान टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने अपने दो बल्लेबाजो डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक की तारीफ की और उनके अन्य बल्लेबाजो को सीखने के लिए कहते हुए वो मैच के पहले होने वाले प्रेस कांफ्रेस में कहा कि

” अब हमें ये कोशिश करनी चाहिए की दोनों गेंदबाज भी दवाब में नजर आयें. नहीं तो वो वैसे ही अच्छी गेंद डालते रहेंगे. आप उसका सामना बहुत देर तक नहीं कर सकते हैं. एक ना एक गेंद में आपका नाम लिखा हुआ होता है. जिस तरह से पिछले मैच में डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक ने खेला बाकि लोगो को भी उसी तरह का खेल दिखाना होगा.”

दक्षिण अफ्रीका की टीम पुणे में उतरेगी बदलाव के साथ

फाफ डु प्लेसिस

अब दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच में बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है. अफ्रीका की टीम डेन पीट को इस मैच के लिए बाहर कर सकती है. जबकि उनकी जगह टीम में लुंगी एंगीडी की वापसी हो सकती है. इसके अलावा टीम में कोई और बदलाव होता हुआ नहीं नजर आता है. बल्लेबाजो को इस मैच में जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा.

 

Related posts