INDvSA, पुणे टेस्ट: विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते ही रचा इतिहास, स्टार भारतीय खिलाड़ी हुआ बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSA, पुणे टेस्ट: विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते ही रचा इतिहास, स्टार भारतीय खिलाड़ी हुआ बाहर 

INDvSA, पुणे टेस्ट: विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते ही रचा इतिहास, स्टार भारतीय खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका का दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जायेगा। भारत ने सीरीज के पहले मैच को 203 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। उस मैच में रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक बनाया था वहीं मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में अच्छी लड़ाई की थी लेकिन दूसरी पारी में मैच के अंतिम दिन उनके बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक पाए।

कैसी है पिच?

पुणे की पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार होती है। इस मैदान पर अभी तक एक ही टेस्ट मैच खेला गया है और ऑस्ट्रेलिया ने उसे 333 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफ ने मैच में 12 विकेट लिए थे।

इस मैच में पिच उससे बेहतर हो सकती है लेकिन यह पिच हमेशा से धीमी रही है। यही वजह है कि इस मैच में भी कुछ वैसा ही देखने को मिल सकता है। मैच आगे बढने के साथ स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम हो जाएगी।

भारत ने जीता टॉस

पुणे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस पिच पर चौथी पारी में बल्लेबाजी काफी मुश्किल होने वाली है और भारतीय टीम इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

इस मैच के लिए भारतीय टीम ने हनुमा विहारी की जगह उमेश यादव को जगह दी  है। पहले मैच में करारी हार के बाद दक्षिण अफ्रीका ने पीडित की जगह नोर्त्ज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। उनके सभी गेंदबाज पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजी के सामने लाचार दिखे थे  लेकिन इस मैच में मेहमान टीम वापसी करना चाहेगी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बतौर कप्तान अपना 50 वां मुकाबला खेलने उतरे हैं

इस प्रकार है प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा

दक्षिण अफ्रीका: डीन एल्गर, एडन मार्करम, थेनियुस डे ब्रूयन, टेम्बा बवुमा, फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), मुथुस्वामी, वेरोन फीलेंडर, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉरतजे

Related posts