INDvSA, तीसरा टेस्ट: रोहित शर्मा के दोहरे शतक और उमेश यादव के छक्कों की बौछार के बाद भारत ने घोषित की पारी 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है। भारत ने दिन के पहले दिन तीन विकेट पर 224 रन बनाये थे। भारत ने सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले दिन बारिश की वजह से सिर्फ 58 ओवर का ही खेल हो पाया था।

दोहरा शतक बनाकर आउट रोहित

INDvSA, तीसरा टेस्ट: रोहित शर्मा के दोहरे शतक और उमेश यादव के छक्कों की बौछार के बाद भारत ने घोषित की पारी 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक लगाया। लंच के समय वह 199 पर नाबाद थे और उनके बाद छक्का लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना चौथा दोहरा शतक पूरा किया।

दोहरा शतक बनाने के बाद उन्होंने रन गति तेज करने की कोशिश की और इसी क्रम में 212 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हो गये। उनके आउट होने के बाद रिद्धिमान साहा और रविन्द्र जडेजा ने भारतीय पारी को संभाला।

जडेजा का भी अर्धशतक

INDvSA, तीसरा टेस्ट: रोहित शर्मा के दोहरे शतक और उमेश यादव के छक्कों की बौछार के बाद भारत ने घोषित की पारी 3

रोहित के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने धीमी बल्लेबाजी की। 42 गेंदों में 24 रन बनाकर जॉर्ज लिंडे की गेंद पर बोल्ड हो गये। रविन्द्र जडेजा ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह काफी धीमा रहा।

अपना अर्धशतक पूरा करने के ठीक बाद जडेजा भी लिंडे का शिकार बने। उन्होंने 119 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। उनके आउट होने के समय भारतीय टीम का स्कोर 450 रन था और रविचंद्रन अश्विन एक छोर पर टिके गये।

उमेश यादव ने की छक्कों की बरसात

INDvSA, तीसरा टेस्ट: रोहित शर्मा के दोहरे शतक और उमेश यादव के छक्कों की बौछार के बाद भारत ने घोषित की पारी 4

उमेश यादव ने क्रीज पर आते ही पहली दो गेंदों पर छक्का जड़ दिया। हालाँकि, रविचंद्रन अश्विन 16 गेंदों में 14 रनों की पारी खेलकर स्टंप आउट हो गये। पारी में 5 से भी ज्यादा की इकॉनमी से रन देने वाले डेन पीट ने उन्हें आउट किया।

इसके बाद भी उमेश यादव नहीं रुके और 10 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका सबसे बड़ा स्कोर है। मोहम्मद शमी ने भी एक छक्का जड़ा और भारत ने 497/9 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी ।

देखें स्कोरकार्ड:

INDvSA, तीसरा टेस्ट: रोहित शर्मा के दोहरे शतक और उमेश यादव के छक्कों की बौछार के बाद भारत ने घोषित की पारी 5
INDvSA, तीसरा टेस्ट: रोहित शर्मा के दोहरे शतक और उमेश यादव के छक्कों की बौछार के बाद भारत ने घोषित की पारी 6