चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में बैक टू बैक छक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम साउथ अफ्रीका: चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार अपने करियर में किया ये कारनामा, दिखा विराट का असर 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका: चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार अपने करियर में किया ये कारनामा, दिखा विराट का असर

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा नंबर-3 पर टीम को संतुलन देते हैं। पुजारा के खेलने का तरीका बेहद शालीन था वह विकेट्स के बीच रन चुराने में माहिर थे। साथ ही वह डाउन द ग्राउंड शॉर्ट्स खेलना पसंद करते थे। लेकिन पिछले कुछ मैचों में देखा जाए तो पुजारा के खेलने के तरीके में काफी बदलाव देखने को मिला है। इतना ही नहीं उन्होंने टेस्ट करियर में पहली बार बैक टू बैक छक्के जड़े हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बढ़ाई अपने खेल की रफ्तार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में स्पिनर डेन पीड्ट की बॉल्स पर दो छक्के जड़े। पुजारा ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी के 34 वें और 50 वें ओवर में पीड्ट की बॉल पर दो छक्के लगाए और 13 चौकों की मदद से 81 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद गुरुवार को पुजारा पुणे में दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ 138 रनों की साझेदारी की और भारत को एक कमांडिंग स्थिति तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी 58 रन की पारी में सेनुरन की गेंद पर 2 छक्के लगाए।

ऐसा करके पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार बैक टू बैक मैचों में छक्के लगाए हैं। हालांकि यह पुजारा के लिए याद करने के लिए माइल स्टोन नहीं हो सकता है। बल्कि यह पुजारा के खेलने के तरीके में आए बदलाव की झलक है।

चेतेश्वर पुजारा का अब तक का क्रिकेट करियर

चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा का क्रिकेट करियर बेहतरीन रहा है। उन्होंने अभी तक खेले गए अपने 72 टेस्ट मैचों की 121 पारियों में 49.83 के औसत से 5631 रन बनाए हैं। जिसमें साउथ अफ्रीका के टेस्ट से पहले तक उनके खाते में 11 ही छक्के थे। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बैक टू बैक मैचों में छक्के मारकर पुजारा ने अपने खाते में 13 छक्के दर्ज कर लिए हैं।

पहले दिन के अंत में भारत ने अपने 3 विकेट खो दिए हैं। और अजिंक्य रहाणे 18 और विराट कोहली 63 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Related posts