इशांत शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले बताया करियर का लक्ष्य

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वनडे और टी-20 से बाहर हो चुके इशांत शर्मा ने बताया कब करेंगे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा 

वनडे और टी-20 से बाहर हो चुके इशांत शर्मा ने बताया कब करेंगे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से विपक्षी टीम की कमर तोड़ने के लिए मशहूर है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की तिकड़ी ने वेस्टइंडीज में खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब पूरी टीम 2 अक्टूबर से शुरु होने वाली साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। मैच से पहले इशांत ने इंटरव्यू दिया है….

फिट रहा तो खेल सकता हूं 100 टेस्ट मैच: इशांत शर्मा

इशांत शर्मा

इंटरव्यू के दौरान इशांत शर्मा ने बताया था कि 2011 में उनका कैरियर का लक्ष्य 100 टेस्ट खेलना है और अधिक से अधिक विकेट लेना है। इसपर उनसे सवाल पूछा गया कि आपको उम्मीद थी कि आपका शरीर दस साल तक चलेगा?

इसपर इशांत शर्मा ने जवाब दिया कि, उस समय मैं युवा था। 100 टेस्ट खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात होगी। लेकिन हां, मैं आभारी हूं कि मैंने इतने लंबे समय तक अपने देश की सेवा की। और मेरे पास अभी भी पांच-छह साल हैं। अगर मैं अपनी फिटनेस बनाए रखता हूं और उसी गति से गेंदबाजी करता हूं और विकेट लेता हूं, तो मैं अपने लक्ष्य को पा सकता हूं।

2 अक्टूबर से शुरु हो रही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज

इशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 2 अक्टूबर यानि कल से होने वाला है। टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंजरी के कारण टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव को शामिल कर लिया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन कर कैरेबियन टीम को क्लीन स्वीप करने में मदद की थी।

इस दौरे पर ही इशांत शर्मा ने अपने टेस्ट करियर की पहली हाफ सैंचुरी बनाई और कुल 11 विकेट्स चटकाए। अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज कर पाती है या नहीं।

Related posts