भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: न रोहित शर्मा, न जसप्रीत बुमराह बल्कि यह खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA: विराट कोहली, रोहित और बुमराह नहीं यह खिलाड़ी दिलाएगा भारत को पहले मैच में जीत 

IND vs SA: विराट कोहली, रोहित और बुमराह नहीं यह खिलाड़ी दिलाएगा भारत को पहले मैच में जीत

एक तरफ जहां पूरी देश की जनता व क्रिकेट फैंस की नजरे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जानें वाले मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा पर होगी, वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट के कोच रवि शास्त्री की नजरे तो आज किसी और के खेल को देखने को बेताब है। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वॉशिंगटन सुंदर हैं, जिनकी शानदार गेंदबाजी की तारीफ करते हुए रवि शास्त्री नहीं थकते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा यह वक्त दिग्गजों को नहीं बल्कि युवाओं को परखने का है

वशिंग सुंदर

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी-20 मैच में इस बार में हमने कोशिश की है कि ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ी को मौका दिया जाए। जिससे वे अपने खेल का प्रदर्शन अच्छे से कर सके। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस टीम में मुख्य रूप से जिन खिलाड़ियों के ऊपर मैच को जीताने की उम्मीदे टीकी हुई है। उन खिलाड़ियों को तो बेहतर करना होगा, लेकिन गेंदबाजों को भी बेहतर करना होगा, जिनकों हमने अपनी टीम में अच्छें प्रदर्शन के कारण चुना है।

गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने कई मैचों में किया है शानदार प्रदर्शन

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर का जन्म 5 अक्टूबर 1999 को हुआ था। वह एक भारतीय क्रिकेटर हैं। वह एक ऐसे बल्लेबाज है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं। उन्होंने एक बल्लेबाज के रूप में भारत की राष्ट्रीय अंडर -19 क्रिकेट टीम के लिए खेला है।  उन्होंने 13 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया। उन्होंने 25 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए टी 20 आई की शुरुआत की। उन्हें विंडीज के खिलाफ 2019 टी 20 आई सीरीज के लिए चुना गया।

विराट भी नये खिलाड़ियों को देना चाहते मौका

IND vs SA: विराट कोहली, रोहित और बुमराह नहीं यह खिलाड़ी दिलाएगा भारत को पहले मैच में जीत 1

कोहली अच्छी तरह से युवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि युवा क्विंटन डी कॉक के लिए काफी खतरा होगा। कप्तान पहले ही कह चुके हैं कि नए लोगों को मैदान पर खुद को अभिव्यक्त करते देखना उनके लिए एक रोमांचक चरण है।

विराट कोहली ने कहा कि

“हर बार जब आप एक विश्व टूर्नामेंट के लिए आ रहे हैं, तो आप इसे एक मील का पत्थर मानते हैं और पीछे की तैयारी शुरू करते हैं। प्रत्येक टीम की एक ही प्रक्रिया है। T20I विश्व कप से पहले हमारे पास लगभग 30 खेल हैं। सीरीज़ के पहले जोड़े ने कोशिश की और देखा कि हमारा सबसे अच्छा संयोजन क्या हो सकता है।”

Related posts