भारतीय टीम के घरेलू सीरीज में इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन से भी अहम रहेगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

घरेलू सीरीज में अश्विन और जडेजा से भी घातक है यह खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही 

घरेलू सीरीज में अश्विन और जडेजा से भी घातक है यह खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही

भारत की टीम जब अपने घरेलू सीरीज पर खेलती है तो उसके स्पिन गेंदबाजी का महत्व बढ़ जाता है. लेकिन उसके बाद भी घरेलू सरजमीं पर स्पिन गेंदबाजो से भी बढ़कर एक खिलाड़ी महत्वपूर्ण रहा है. जी हाँ वो गेंदबाज स्पिनर नहीं है बल्कि तेज गेंदबाज है. तेज गेंदबाजो के लिस्ट में भी वो खिलाड़ी इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी भी नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी बहुत अहम साबित हो सकता है.

इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन से भी अहम है ये गेंदबाज

भारतीय टीम

जब भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं. उस समय भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा होते हैं. लेकिन इन दोनों के अलावा उमेश यादव घरेलू सरजमीं पर प्रमुख गेंदबाज बन जाते हैं. उमेश यादव ने एसजी गेंदों से बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया था.

2017 के बाद से भारतीय सरजमीं पर सफल गेंदबाजो की बात होती है तो उमेश ने आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभाई है. इस बीच यदि विकेट निकालने के औसत की बात करें तो मौजूदा टीम में शामिल रविन्द्र जडेजा के बाद उमेश यादव का ही नंबर आता है. घरेलू सीरीज में लगभग उमेश यादव टीम का हिस्सा होते हैं.

घरेलू सीरीज में अश्विन और जडेजा से भी घातक है यह खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही 1

विराट कोहली के लिए मुश्किल होगा चयन

घरेलू सीरीज में अश्विन और जडेजा से भी घातक है यह खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही 2

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान किन दो तेज गेंदबाजो को टीम में जगह देना है. इसपर कप्तान विराट कोहली चिंता में पड़ सकते हैं. क्योंकि टीम में शामिल मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने विदेशी दौरों में टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अपनी टीम को जीत दिलाई है.

लेकिन अपने पिछले घरेलू मैच में उमेश यादव ने 10 विकेट हासिल किये थे और मैन ऑफ़ द मैच बने थे. अब देखना है की विराट कोहली किसे टीम में मौका देते हैं. आपको बता दूँ की उमेश यादव पहले टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोट के कारण बाहर होने के बाद उन्हें मौका दिया गया है.

घरेलू सीरीज में अश्विन और जडेजा से भी घातक है यह खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही 3

विशाखापत्तनम में खेला जायेगा पहला टेस्ट

घरेलू सीरीज में अश्विन और जडेजा से भी घातक है यह खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही 4

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज ड्रा होने के बाद अब टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जिसका पहला मैच 2 से 6 अक्टूबर के बीच विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला जायेगा. भारतीय टीम इस सीरीज को भी जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना पहला स्थान और पक्का करना चाहेगी.

Related posts