INDvsSA: रांची टेस्ट मैच में भी दिखेंगे खाली स्टैंड, नहीं बिक रही टिकट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsSA: रांची टेस्ट मैच में भी दिखेंगे खाली स्टैंड, नहीं बिक रही टिकट 

INDvsSA: रांची टेस्ट मैच में भी दिखेंगे खाली स्टैंड, नहीं बिक रही टिकट

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने पहले और दूसरे मैच में जीत दर्ज कर प्रोटियाज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच रांची में खेला जाना है। इसके लिए दोनों टीमें रांची पहुंचकर प्रैक्टिस में जुट गई हैं। लेकिन मैच के दौरान स्टैंड्ट खाली दिखने वाले हैं।

नहीं बिक रही रांची टेस्ट की टिकेट्स

INDvsSA: रांची टेस्ट मैच में भी दिखेंगे खाली स्टैंड, नहीं बिक रही टिकट 1

महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में खेला जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर की मानें, टिकटों का मूल्य 200 रूपए प्रति दिन से लेकर 2000 रूपए प्रति दिन तक है। ऐसे में सबसे सस्ती पांच दिन के टिकट की कीमत 1000 रूपए सबसे कम है।

लेकिन मैदान में दर्शकों के ना होने बाद अब रांची टेस्ट के एक दिन पहले सिर्फ 1500 टिकेट ही बिके हैं। जिसको लेकर झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन थोडा चिंतित है। टिकट की बिक्री ना होने पर जेएससीए के सेक्रेटरी संजय सहाय ने कहा,

“यहाँ के लोकल हीरो धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। इससे पहले भी जब यहाँ पर पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में हुआ था तब भी ऐसा था। हालांकि जब वनडे मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था और धोनी खेल रहे थे तो मैदान खचा-खच भरा हुआ था।”

रांची टेस्ट में 5 हजार मुफ्त टिकेट्स मिलेंगी

तीसरे टेस्ट मैच के लिए मंगलवार से ही टिकेट्स की बिक्री शुरु हो जाएगी। से शुरू हो जाएगी। टिकट जेएससीए स्टेडियम में बने काउंटरों से सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक मिलेंगे। इस बार न्यूनतम टिकट दर 250 व अधिकतम 2000 रुपए प्रतिदिन है। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सैक्रेटरी संजय सहाय ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि,

रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वर्दी वालों को 5000 टिकेट्स मुफ्त में मुहैया कराई जाएंगी। जिसमें सीआईरपीएफ जवाब, आर्मी, मेन्स और एनसीसी कैडेड्स शामिल होंगे। हमारे देश की रक्षा करने वालों को हमारी तरफ से श्रद्धांजलि है। हम कई स्टेट के स्कूल के बच्चों को भी मुफ्त टिकेट्स देंगे।

भारत की 2-0 की बढ़त हो सकती है कारण

रांची

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है। विशाखापट्टनम में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने 203 रन के बड़े अंतर से जीता। वहीं पुणे में खेला गया दूसरा मैच भारत ने 1 पारी और 137 रनों से अपने नाम किया। इसलिए टिकेट्स के न बिकने का एक कारण यह भी हो सकता है कि फैंस को तीसरे मैच में दिलचस्पी ही न हो क्योंकि टीम इंडिया पहले से ही 2-0 से सीरीज पर कब्जा बना चुकी है।

Related posts