भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पका पहला टेस्ट चढ़ सकता है बारिश की भेंट, इतने दिन होगी वर्षा 1

दक्षिण अफ्रीका इस समय भारत दौरे पर आया हुआ है, जहाँ उसने अपना पहला टी20 मुकाबला 15 सितम्बर को खेला था, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था, अब 2 अक्टूबर को उसको अपना पहला टेस्ट मैच खेलना है, जिस पर एक बार फिर बारिश के आसार नजर आ रहे हैं, ऐसे में अगर बारिश होती है तो यह खबर प्रशंसकों के लिए काफी निराशा भरी है.

भारत दक्षिण अफ्रीका के पहले टेस्ट मैच पर बारिश का साया

भारत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के दौरान मौसम खराब हो सकता है, पिछले एक सप्ताह से यहां नियमित रूप से बारिश हो रही है और श्रृंखला के सलामी बल्लेबाजों के उद्घाटन के दिन 80 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है.

दो और तीन दिन बारिश की 50 और 40 प्रतिशत संभावना है और अंतिम दो दिन भी खेल प्रभावित हो सकता है.  दक्षिण अफ्रीका बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के बीच विजियानाग्राम में वार्म-अप मैच खेला गया जो यहाँ से लगभग 50 किलोमीटर दूर है, वो भी बारिश के कारण प्रभावित रहा. तीन दिन के मैच में बारिश के कारण एक भी मैच संभव नहीं हुआ था.

आज से चार साल पहले भारत ने अपने ही घर में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया था, जिसके बाद अब भारत फिर वही इतिहास दोहराना चाहता है.

भारतीय टीम में हुए हैं कुछ बदलाव

भारत

इस टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम में कुछ अहम बदलाव किये गए हैं, सबसे पहले तो टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उतारा गया है, इन्होने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में कभी भी ओपनिंग नहीं की है. इनको इस बार केएल राहुल की जगह दी गई है.

इसके बाद बुमराह चोट  लगने के कारण दो महीने तक टीम से दूर रहेंगे ऐसे में उनकी जगह उमेश यादव को टीम में लिया जा सकता है क्योंकि अपनी धरती पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

इसके बाद बात आती है विकेट कीपरिंग की इसके लिए दो विकेटकीपर को टीम में रखा गया है ऋषभ पंत को अपनी बल्लेबाजी के लिए काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा है अब इस टेस्ट में उनके साथ साहा भी मैदान पर आएंगे लेकिन पहले टेस्ट मैच में विराट ने साहा पर विशवास जताया है.