उमेश यादव ने रांची में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड की वेस्टइंडीज के दिग्गज की बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उमेश यादव ने रांची में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड की वेस्टइंडीज के दिग्गज की बराबरी 

उमेश यादव ने रांची में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड की वेस्टइंडीज के दिग्गज की बराबरी

भारतीय टीम के लिए लगातार घरेलू सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे उमेश यादव रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं. रांची टेस्ट में उमेश यादव ने पहले बल्ले से उसके बाद गेंद से भी कई रिकॉर्ड बनाये. आज उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज कर्टनी वाल्श के शानदार रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

उमेश यादव ने रांची में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड की वेस्टइंडीज के दिग्गज की बराबरी 1

उमेश यादव ने की कर्टनी वाल्श के रिकॉर्ड की बराबरी

उमेश यादव ने रांची में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड की वेस्टइंडीज के दिग्गज की बराबरी 2

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजो को बहुत ज्यादा परेशान किया है. उनके सामने कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा है. अब उन्होंने लगातार 5 घरेलू पारियों में 3 विकेट लेने का कारनामा कर दिया है.

इससे पहले ये कारनामा वेस्टइंडीज के दिग्गज कर्टनी वाल्श ने करके दिखाया था. उमेश यादव ने अपने पिछले 5 पारियों में 6/88, 4/45, 3/37, 3/22 और 3/40 रन देकर विकेट हासिल किये हैं. दूसरी पारी में भी उमेश ने 2 विकेट अपने नाम किये हैं. कल एक और विकेट लेकर वो कर्टनी वाल्श का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे.

जीत से दो कदम दूर है भारतीय टीम

भारतीय टीम

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के समाप्ति पर दक्षिण अफ्रीका की टीम 9 रनों पर 2 विकेट गँवा चुकी थी. आज के दिन उमेश ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की. दक्षिण अफ्रीका टीम की पहली पारी 162 रनों पर खत्म हो गयी.दक्षिण अफ्रीका के लिए जुबेर हमजा ने 62 रन बना कर संघर्ष किया.

लेकिन उमेश यादव के 3 विकेट और पर्दापण कर रहे शाहबाज नदीम ने भी 2 विकेट लिए. भारतीय टीम ने उन्हें फॉलोऑन दिया. जिसके बाद भी उनकी बल्लेबाजी फिर दे ढह गयी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 8 विकेट पर 132 रन बनाये हैं. मोहम्मद शमी ने इस पारी में 3 विकेट हासिल किये. अभी भी दक्षिण अफ्रीका भारत से 203 रन दूर है.

शानदार वापसी कर रहे हैं उमेश यादव

उमेश यादव ने रांची में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड की वेस्टइंडीज के दिग्गज की बराबरी 3

वेस्टइंडीज दौरे पर उमेश यादव टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी उमेश यादव को जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद ही टीम में जगह मिली. उमेश को विशाखापत्तनम में भी नहीं खिलाया गया था. लेकिन पुणे टेस्ट में उन्होंने खुद साबित कर दिया

Related posts